Breaking News

‘BCCI को चला रही है BJP सरकार, खेलना है तो PAK आएं’, पूर्व पीसीबी चेयरमैन का बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व चेयरमैन एहसान मनी ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) पर बड़ा आरोप लगाया है। एहसान मनी का कहना है कि बीसीसीआई को इस वक्त भारत की बीजेपी सरकार चला रही है। साथ ही उनका कहना है कि मैंने पहले भी कई बार कहा है कि अगर वो खेलना चाहते हैं, तो उन्हें आगे आना होगा। मैंने कभी भी भारत-पाकिस्तान मैच के लिए मना नहीं किया, लेकिन हमारा भी कुछ सम्मान है। हम ही भारत के पीछे क्यों भागें? अगर उन्हें खेलना है तो वह आगे आएं।

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई या भारत के साथ हमारे रिश्ते अच्छे थे, लेकिन बीजेपी सरकार के आने के बाद हस्तक्षेप बढ़ा और इस रिश्ते को आगे बढ़ाना मुश्किल होता गया। क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए एहसान मनी ने बीसीसीआई-पीसीबी के रिश्तों पर बात की। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई के चीफ भले ही सौरव गांगुली हों, लेकिन क्या आपको पता है कि बोर्ड का सेक्रेटरी कौन है? भारत के गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह। एक दूसरे मंत्री के भाई वहां के ट्रेजरर हैं। बीसीसीआई का असली कंट्रोल बीजेपी की सरकार के पास है और वही बोर्ड को चलाती है।

आपको बता दें कि आखिरी बार भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज 2012 में खेली गई थी। इसके लिए पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था। इसके बाद से दोनों देशों के बीच राजनीतिक मतभेद के चलते दोबारा सीरीज नहीं हो पाई।  वहीं पीसीबी चेयरमैन रमीज़ राजा भी लगातार भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट होने की बात करते आए हैं। हाल ही में रमीज़ राजा ने आईसीसी को एक प्रस्ताव दिया था, जिसमें भारत-पाकिस्तान-इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 टूर्नामेंट करवाने की बात कही थी। हालांकि, आईसीसी ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *