Breaking News

Assam: जोरहाट जिले में लगी भीषण आग, चौक बाजार में 100 से ज्यादा दुकानें जलीं

असम (Assam) के जोरहाट जिले (Jorhat District) के चौक बाजार इलाके में गुरुवार रात भीषण आग (raging fire) लग गई। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड (fire brigade) की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है। बताया जा रहा है कि 100 से ज्यादा दुकानों (More than 100 shops burnt) से जलकर राख हो गई हैं।

जानकारी के अनुसार, रात लगभग नौ बजे एटी रोड स्थित चौक बाजार में आग लगी और देखते ही देखते 100 से ज्यादा दुकानों को अपनी आगोश में ले लिया। आग की भयानक लपटें काफी दूर से दिखाई दे रही थीं। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दमकल की 25 गाड़ियां जोरहाट शहर के बीचोबीच स्थित चौक बाजार में लगी आग को बुझाने में लगी हैं। उन्होंने कहा कि एक दुकान में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने का संदेह है। उन्होंने कहा कि आग लगने के बाद भीड़भाड़ वाले बाजार में तेजी से फैल गई।

पुलिस ने कहा कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, क्योंकि सभी दुकानें बंद थीं और मालिक और कर्मचारी अपने घरों के लिए रवाना हो गए थे। उन्होंने कहा कि जिन दुकानों में आग लगी है, उनमें ज्यादातर कपड़े और किराना की दुकानें थीं। अधिकारियों ने कहा कि भीषण आग पर काबू पाने के लिए आस-पास के शहरों से अतिरिक्त दमकल गाड़ियों को लाया गया था।

संकरी सड़क होने के कारण दमकल गाड़ियों को मौके पर पहुंचने हुई देरी
वहीं, स्थानीय लोगों ने कहा कि संकरी सड़कें होने के कारण दमकल गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में मुश्किल हो रही थी। पुलिस ने कहा कि आग बुझाने के बाद ही नुकसान का अंदाजा लगाया जा सकता है। बता दें, पिछले साल दिसंबर में जोरहाट के मारवाड़ी पट्टी इलाके में भीषण आग लगने से कई दुकानें जलकर खाक हो गई थीं।