Breaking News

Asaia Cup 2022: सूर्या की तूफानी पारी के फैन बने विराट कोहली, सिर झुकाकर किया सलाम

टीम इंडिया ने एशिया कप (Asaia Cup ) के सुपर-चार स्टेज में जगह बना ली है. बुधवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से मात दी. भारत(India) ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को भी पांच विकेट से रौंद डाला था. यदि पाकिस्तानी टीम (Pakistani team) अब हॉन्ग कॉन्ग को अपने अगले मैच में हरा देती है तो रविवार को फिर से भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) की टक्कर देखने को मिलेगी.

सूर्या के फैन बने विराट कोहली
हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मुकाबले में जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने महज 26 बॉल पर नाबाद 64 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने छह छक्के एवं इतने ही चौके उड़ाए. इनमें से चार छक्के तो सूर्यकुमार ने पारी के आखिरी ओवर मे लगाए. सूर्या का साथ स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बखूबी दिया. कोहली और सूर्या ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 98 रनों की नाबाद साझेदारी की.

सूर्यकुमार यादव की तूफानी बैटिंग से विराट कोहली भी काफी प्रभावित दिखाई पड़े. जब भारतीय पारी की समाप्ति के बाद सूर्यकुमार यादव डग आउट वापस जा रहे थे तो कोहली का रिएक्शन दिल को छूने वाला था. किग कोहली ने सूर्या का सिर झुकाकर अभिवादन किया. सोशल मीडिया पर इस वाकये का वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

 

कभी सूर्या-कोहली में हुआ था टकराव
साल 2020 के आईपीएल में सूर्यकुमार यादव और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के तत्कालीन कप्तान विराट कोहली के साथ टकराव हुआ था. उस मुकाबले में विराट कोहली के स्लेजिंग करने के बाद सूर्यकुमार ने उन्हें घूरा था. सूर्या का यह रिएक्शन काफी चर्चा का विषय बना था. उस में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बैटिंग करते हुए 164 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में सूर्यकुमार यादव ने मुश्किल परिस्थिति में 43 गेंदों पर नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी. उनकी इस पारी की बदौलत मुंबई ने उस मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम किया था.

महज 152 रनों पर सिमटी हॉन्ग कॉन्ग टीम
हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने दो विकेट पर 192 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने महज 26 बॉल पर नाबाद 64 रनों की पारी खेली वहीं विराट कोहली ने 44 बॉल पर 59 रनों का योगदान दिया. कोहली की पारी में तीन छक्के और एक चौका शामिल था. जवाब में हॉन्ग कॉन्ग की टीम पांच विकेट पर 152 रन ही बना सकी. बाबर हयात ने सबसे ज्याद 41 रन और किनचित शाह ने 30 रनों का योगदान दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *