Breaking News

Arunachal से 5 भारतीयों को उठा ले गई चीनी सेना! कांग्रेस MLA ने PMO को किया Tweet- कार्रवाई की मांग

कांग्रेस विधायक निनोंग ईरिंग ने दावा किया है कि चीन के सैनिकों (PLA) ने अरुणाचल प्रदेश के 5 लोगों को अगवा कर लिया है। उन्होंने ये खुलासा एक ट्वीट के जरिए किया। हालांकि उनके दावों की अभी तक कोई पुष्टि या कोई विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है। उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यलाय (PMO) को टैग करते हुए चीन को करारा जवाब देने की मांग की है।

congress mla ninong ering

अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग ईरिंग का कहना है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने सुबासिरी जिले के 5 लोगों को अगवा कर लिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘हैरान करने वाली खबर! हमारे राज्य अरुणाचल प्रदेश के सुबासिरी जिले के 5 लोगों का कथित तौर पर चीन की सेना ने अगवा कर लिया है। कुछ महीने पहले भी इसी तरह की घटना हुई थी। चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी को मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए।

Chinese PLA Incursion

वहां के एक स्थानीय अखबार के मुताबिक जिन 5 लोगों को अगवा किया गया है वो टागीन समुदाय के हैं। कहा जा रहा है कि ये सारे लोग पास के जंगल में शिकार के लिए गए थे। जिन गांववालों का कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया है, वे हैं टोच सिंगकम, प्रसाद रिंगलिंग, डोंगटू इबिया, तनु बेकर और नार्गु डिरी और दो लोग भागने में कामयाब रहे। हालांकि परिवार वालों ने अभी तक इस घटना की सूचना सेना या पुलिस को नहीं दी है। गांव वालों के मुताबिक शनिवार को यानि कि आज इसकी खबर सेना को दी जाएगी।

सांकेतिक तस्वीर

बता दें कि पिछले चार महीनों से भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव का माहौल है। इस दौरान दोनों देशों के बीच दो बार झड़प भी हो चुकी है। परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों ने संबंधित अधिकारियों से इस घटना पर गंभीरता से ध्यान देने और पांचों को देश वापस लाने के लिए कदम उठाने की अपील की है। बता दें कि भारत और चीन के बीच 3488 किलोमीटर की सीमा है जिसकी शुरुआत उत्तर पूर्व में अरुणाचल प्रदेश से होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *