Breaking News

Apple जल्‍द लेकर आ रही ये जबरदस्‍त IPhone, लीक से सामनें आए ये शानदार फीचर्स

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple हर साल अपने iPhone का नया मॉडल लॉन्च करती है. सितंबर में ऐप्पल का नया आईफोन, iPhone 14 लॉन्च किया जाने वाला है. जहां आधिकारिक तौर पर इस फोन को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है वहीं इसके फीचर्स, कीमत और अन्य जानकारी के बारे में लीक्स के जरिए पता चल गया है. आइए इस फोन के बारे में सामने आई अबतक की सारी इनफॉर्मेशन के बारे में जानते हैं..

iPhone 14 Variants
सबसे पहले जानते हैं कि iPhone को किन वेरिएंट्स में लॉन्च किया जा रहा है. जितनी जानकारी सामने आई है उस हिसाब से iPhone 14 को चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया जा सकता है जिसमें iPhone 14, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max के नाम तो शामिल हैं लेकिन चौथे मॉडल के बारे में कोई जानकारी नहीं आई है. इतना जरूर कहा जा रहा है कि ये चौथा मॉडल iPhone 14 Mini नहीं होगा. ये मॉडल iPhone 14 Max हो सकता है.

iPhone 14 Processor
प्रोसेसर की बात करें तो iPhone 14 दो अलग-अलग चिपसेट्स लेकर आ सकता है. खबरों की मानें तो iPhone 14 के प्रो मॉडल्स A16 चिपसेट पर काम करेंगे और बाकी दोनों मॉडल्स A15 प्रोसेसर पर चलेंगे. आपको एक बार फिर बता दें कि इसमें से किसी भी जानकारी को ऐप्पल (Apple) ने कन्फर्म नहीं किया है.

iPhone 14 Price
AppleLeaksPro के हिसाब से iPhone 14 के प्रो मॉडल्स की कीमत उम्मीद से कहीं ज्यादा हो सकती है. कहा जा रहा है कि iPhone 14 की कीमत iPhone 13 जितनी ही होगी लेकिन iPhone 14 Max की कीमत $899 के आसपास हो सकती है. iPhone 14 Pro की शुरुआती कीमत $1,099 होगी और iPhone 14 Pro Max $1,199 का हो सकता है.

iPhone 14 Features
iPhone 14 की डिजाइन iPhone 13 जैसी होगी लेकिन iPhone 14 Max iPhone 14 Mini की जगह आ सकता है और उसमें आपको 6.7-इंच का डिस्प्ले मिल सकता है. बाकी मॉडल्स में आपको 6.1-इंच का स्टैन्डर्ड डिस्प्ले मिल सकता है. कैमरे में भी ज्यादा अपग्रेड की उम्मीद नहीं रखी जा रही है लेकिन यह जरूर कहा जा रहा है कि इसके प्रो मॉडल 48MP के प्राइमेरी सेन्सर के साथ आ सकते हैं.