Breaking News

Apollo ने लॉन्च की तीन न्यू कार, इसमें एक है फुल इलेक्ट्रिक कार

अपोलो ऑटोमोबाइल ने अपनी तीन नई कॉन्सेप्ट कार से पर्दा उठा दिया है. ब्रांड ने इन तीनों कार को 2021 चाइना इंटरनेशनल इंपोर्ट एक्सपो के दौरान लॉन्च किया है, जो हांगकांग में चल रहा है. यह ऑटो एक्सपो 10 नवंबर तक चलेगा. कंपनी क्लीन एयर मोबिलिटी की तरफ बढ़ रही है.

अपोलो के तीनों व्हीकल में सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाला Apollo EVision S है. यह एक प्योर इलेक्ट्रिक चार सीटर कार है. कंपनी का दावा है कि इस कार को खासतौर से परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है.

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी की योजना है कि Apollo EVision S का प्रोडक्शन जल्द ही शुरू किया जाएगा. अपोलो की इस कार का मुकाबला Audi e-tron GT और Porsche Taycan से होगा. ये इलेक्ट्रिक एसयूवी कार है.

Apollo EVision S के फीचर्स की बात करें तो इसमें आकर्षक लुक व डिजाइन मिलता है. इसका डिजाइन हाइपरकार की तरह नजर आता है. साथ ही इसमें ट्राइएंगुलर हेडलैंप्स दिए गए हैं. साथ ही इसमें कंपनी ने खुद तैयार की गई 800 volt इलेक्ट्रिक पावरट्रेन फीचर्स दिया गया है. यह सिस्टम भी ऑटो एक्सपो के दौरान दिखाया गया था.

हालांकि अपोलो ने अभी तक टेक्नीकल जानकारी से पर्दा नहीं उठाया है. इसमें डुअल इनवर्टर को फिट किया गया है, जिसे जापानी इलेक्ट्रोनिक कंपोनेंट मेकर ROHM के साथ मिलकर तैयार किया गया है.

अपोलो का प्राइमरी बिजनेस ऑडी, बीएमडब्ल्यू, जनरल मोटर्स, होंडा, लंबोरगिनी और फॉग्सवेगन कार निर्माता कंपनियों को इंजनीयरिंग सर्विस आउटसोर्सिंग उपलब्ध कराना है. साथ ही यह Intensa Emozione V12 हाइपर कार को भी तैयार करता है.

इलेक्ट्रिक कार को लेकर दुनियाभर की कंपनियां अपने-अपने प्रयास कर रही हैं. इतना ही नहीं भारत में कई इलेक्ट्रिक कार दस्तक दे चुकी हैं, जिसमें टाटा मोटर्स भी अपनी इलेक्ट्रिक कार्स को पेश कर चुकी हैं. इन कारों की अपनी खूबियां हैं और सिंगल चार्ज में कम से कम 300किमी की रेंज देती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *