Breaking News

‘Adipurush’ है भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म! VFX में सुधार के लिए खर्च होंगे इतने करोड़ रुपए

‘बाहुबली’ के बाद से प्रभास (Prabhas) की हर एक फिल्म के लिए मूवी लवर्स बेकरार रहते हैं. भले ही उनकी ‘साहो’ और ‘राधेश्याम’ दर्शकों को इंप्रेस न कर सकी हों लेकिन अभिनेता के चाहने वाले अपने पसंदीदा स्टार के हर प्रोजेक्ट के बारे में जानने में दिलचस्पी रखते हैं. इन दिनों प्रभास अपनी अपकमिंग फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) को लेकर काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं जिसे तमाम लोग बायकॉट भी कर रहे हैं, चूंकि इसमें पात्रों को गलत तरीके से पेश किया गया है.

फिल्म के खराब वीएफएक्स में सुधार (Poor VFX of Adipurush) के लिए हाल ही में मेकर्स ने इसे 6 माह तक पोस्टपोन करने का ऐलान किया है. ताकि जिन गल्तियों के लिए फिल्म को ट्रोल किया गया था, उन्हें ठीक किया जा सके. इसी बीच आदिपुरुष को लेकर ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म के कुछ सीन दोबारा से फिल्माए जाएंगे और पुर्निर्माण (Reworking Process) में इसका बजट काफी ज्यादा जा सकता है.

आदिपुरुष की खामियों में होगा सुधार
‘आदिपुरुष’ के निर्देशक ओम राउत द्वारा (Om Raut) फिल्म की रिलीज डेट आगे करने का मक्सद की इसके खराब वीएफएक्स और अन्य पहलुओं पर फिर से काम करना है. ऐसा कहा जाता है कि इस रिवर्किंग प्रोजेस पर 100 करोड़ से अधिक खर्च किए जाएंगे. ऐसे में अब ये फिल्म साउथ की बड़े बजट वाली फिल्म 2.0 और आरआरआर को पछाड़कर अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्म बनेगा.

चूंकि आदिपुरुष का निर्माण भी बिग स्केल पर हुआ है, लेकिन कुछ खामियों की वजह से इसके हर एक आर्टिस्ट को ट्रोल का सामना करना पड़ा. ऐसे में उन सभी को दोबारा से फिल्माने पर फिर से खर्च होगा. दर्शकों को इंप्रेस करने के लिए फिल्म की टीम सभी नुकसान को कवर करने की कोशिश भी कर रही है.

आदिपुरुष बनेगी भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म
पहले ‘आदिपुरुष’ की लागत 500 करोड़ बताई जा रही थी लेकिन अब रिवर्किंग होना है तो इसमें 100 करोड़ रुपए से ज्यादा और खर्च होंगे. ऐसे में कुल मिलाकर फिल्म का बजट 550 करोड़ से अधिक हो गया है. अब तक रजनीकांत-अक्षय कुमार की 2.0 और जूनियर एनटीआर-राम चरण की आरआरआर को भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्में माना जाता है लेकिन अब आदिपुरुष होगी. अब देखना ये होगा कि पुर्निर्माण के बाद लोग इसे कितना पसंद करते हैं.

16 जून को रिलीज होगी आदिपुरुष
फिल्म में कृति सेनन सीता के रोल में हैं जबकि राम प्रभास बने हैं. सैफ अली खान को दशानन रावण का किरदार मिला तो वहीं देवदत्त नागे (Devdatta Gajanan Nage) हनुमान बने हैं यह 16 जून 2023 को पांच भारतीय भाषाओं- हिंदी, तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज होने वाली है. बता दें कि ये फिल्म मोशन कैप्चर तकनीक का उपयोग करके बनाई गई है और इसे 2D, 3D और IMAX 3D में प्रदर्शित किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *