Breaking News

आज गुरुपर्व पर शुरू होगी ‘आप’ सरकार की ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा’

पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार कल श्री गुरु नानक देव जी के गुरुपर्व के शुभ अवसर पर ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा’ योजना शुरू करेगी। आप की पंजाब इकाई ने कहा कि धार्मिक स्थलों के मुफ्त दर्शन कराने का मान सरकार का यह कदम सराहनीय है।


रविवार को चंडीगढ़ पार्टी कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आप पंजाब के प्रवक्ता जगतार सिंह संघेड़ा ने बताया कि पंजाब कैबिनेट ने 6 नवंबर को 27 नवंबर से 29 फरवरी तक के लिए इस योजना को मंजूरी दी थी। उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि 13 सप्ताह तक श्रद्धालु पंजाब सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं पर नि:शुल्क हजूर साहिब नांदेड़, पटना साहिब, वाराणसी, आनंदपुर साहिब, तलवंडी साबो, माता नैना देवी मंदिर आदि के दर्शन कर सकेंगे।

प्रेस कांफैं्रस में प्रवक्ता हरसुखिंदर सिंह बब्बी बादल भी मौजूद थे। संघेड़ा ने कहा कि मान सरकार लगभग 53,850 भक्तों को 95 दिनों के लिए यात्रा के लिए ट्रेन और एसी बसें, आवास के लिए तीन सितारा कमरे, चिकित्सा सुविधाएं, एक किट जिसमें यात्रा के लिए सभी आवश्यक चीजें आदि शामिल होंगी, सब कुछ मुफ्त में उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए बजटीय आवंटन 40 करोड़ रुपए है। इस योजना के सुचारू कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए एक मंत्रीस्तरीय समिति भी गठित की गई है, जिसमें मंत्री अमन अरोड़ा, लालजीत सिंह भुल्लर और कुलदीप सिंह धालीवाल शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि अब हमारे बुजुर्ग लोग देश के अलग-अलग कोनों में स्थित विभिन्न धार्मिक स्थलों के दर्शन मुफ्त में कर सकेंगे। यह योजना गुरुपर्व के पवित्र अवसर पर पंजाब में शुरू की जाएगी। उन्होंने आम आदमी पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को भी बधाई दी और कहा कि आम आदमी पार्टी ने भारतीय राजनीति में सफलतापूर्वक 11 साल पूरे किए है।