Breaking News

AAP नेता मनीष सिसोदिया का जयराम सरकार पर पलटवार, बोले-5 साल में BJP ने हिमाचल में शिक्षा व्यवस्था का किया सत्यानाश

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते भाजपा और कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ आम आदमी पार्टी ने भी कमर कस ली है (AAP In Himachal). आम आदमी पार्टी शिक्षा, स्वास्थ्य और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर जयराम सरकार पर हमलावर है. वहीं, मंगलवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया शिमला (Manish Sisodia visits Shimla) पहुंचे और प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को लेकर अभिभावकों और शिक्षाविदों से संवाद किया. इस दौरान उन्होंने शिक्षा व्यवस्था को लेकर भाजपा (Manish Sisodia on Education in Himachal) सरकार पर जमकर हमला बोला. सिसोदिया ने कहा कि उनकी पार्टी गुणवत्ता परक शिक्षा पर भरोसा करती है, वहीं भाजपा दंगों की राजनीति करती है.

सिसोदिया ने प्रदेश में सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था की जानकारी ली वहीं, दिल्ली मॉडल के बारे में भी बताया. मनीष सिसोदिया ने हिमाचल की शिक्षा व्यवस्था को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि राज्य में शिक्षा व्यवस्था चरमरा रही है. हिमाचल दौरे पर आये दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि उनकी पार्टी गुणवत्ता परक शिक्षा पर भरोसा करती है, वहीं भाजपा दंगों की राजनीति करती है.

“सरकारी स्कूलों में बुनियादी संरचना और गुणवत्ता परक शिक्षा नहीं”

उन्होंने मीडिया से कहा, हिमाचल प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था चरमरा रही है जहां सरकारी विद्यालयों में बुनियादी संरचना और गुणवत्ता परक शिक्षा नहीं है, वहीं निजी स्कूलों में शुल्क बहुत अधिक है क्योंकि राज्य सरकार ने उन्हें लोगों को लूटने की छूट दे रखी है.सिसोदिया ने दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सुशासन के मॉडल ने पांच साल में राष्ट्रीय राजधानी में शिक्षा प्रणाली में सकारात्मक बदलाव किये हैं. उन्होंने राज्य के मतदाताओं से इस बार आप को एक मौका देने की अपील की.

BJP ने 5 साल में शिक्षा व्यवस्था का सत्यानाश किया

सिसोदिया ने इस पर एक ट्विट करते हुए कहा कि हिमाचल के नागरिकों से बात करके जाना कि 5 साल में BJP ने किस हद तक शिक्षा व्यवस्था का सत्यानाश किया है. सैकड़ों सरकारी स्कूल बंद करके महंगे प्राइवेट स्कूल खड़े कर दिए हैं. 47% कॉलेजेस में प्रिंसिपल नही और 8500 स्कूल में सिर्फ एक-दो शिक्षक है. 2 लाख बच्चों ने सरकारी स्कूल छोड़ दिए. भ्रष्ट BJP ने आम आदमी को अनपढ़ रखकर, हिमाचल के बच्चों के भविष्य को बर्बाद करने की कसम खाई है. इस बार AAP हिमाचल की शिक्षा व्यवस्था का रुख बदलने के लिए तैयार है. दिल्ली की तरह हम हिमाचल के बच्चों को भी वर्ल्ड-क्लास एजुकेशन देंगे. AAP के साथ हिमाचल का भविष्य ज़रूर निखरेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *