Breaking News

संगरूर को औद्योगिक रूप से विकसित करने के लिए बनाई जाएगी व्यापक योजना: रवनीत बिट्टू

केंद्रीय रेल एवं खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने आज संगरूर का दौरा किया। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व स्थानीय विधायक अरविंद खन्ना के प्रयासों से पहुंचे बिट्टू ने स्थानीय लोगों से बातचीत करते हुए संगरूर की समस्याओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा विशेष योजना बनाकर संगरूर जिले को औद्योगिक तौर पर विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार देश को हर मोर्चे पर अग्रणी बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा सरकार ने अपना रेल बजट पांच हजार करोड़ रुपये से अधिक रखा है, जिससे पंजाब समेत देशभर के रेलवे स्टेशनों को अत्याधुनिक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब की लगभग सभी रेलवे लाइनों का विद्युतीकरण हो चुका है। उन्होंने कहा कि संगरूर जिले के सभी रेलवे स्टेशनों को अपग्रेड किया जाएगा। श्री बिट्टू ने राज्य की आम आदमी सरकार द्वारा केंद्रीय वित्त आयोग की बैठक के बहिष्कार को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि यह राज्य के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जब राज्य सरकार के पास काम कराने के लिए फंड नहीं है तो वे केंद्र के प्रयासों का बहिष्कार कर क्या साबित करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार की खराब नीतियों के कारण कई केंद्रीय परियोजनाएं रद्द कर दी गयी हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नीतियां पंजाब के हित में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री हवा-हवाई बातें कर जनता का ध्यान भटका रहे हैं।

इस अवसर पर संगरूर के प्रमुख व्यक्तियों ने बिट्टू को रेलवे स्टेशन के विकास, संगरूर के लिए विशेष पैकेज का प्रावधान आदि सहित अन्य कठिनाइयों और मांगों का उल्लेख किया, जिस पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने आश्वासन दिया कि वह इस संबंध में गंभीरता से प्रयास करेंगे। पूर्व विधायक अरविंद खन्ना ने केंद्रीय राज्य मंत्री के संगरूर दौरे के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि रवनीत सिंह बिट्टू संगरूर निवासियों की मांगों का उचित समाधान निकालेंगे।