Breaking News

भाजपा से TMC में आए बाबुल सुप्रियो बोले-आठ वर्षों से किसी बंगाली को नहीं बनाया केंद्र में कैबिनेट मंत्री

पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Former Union Minister Babul Supriyo) ने सोमवार को केंद्र की भाजपा सरकार (BJP government) पर निशाना साधा। बाबुल सुप्रियो को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) (Trinamool Congress-TMC) ने बालीगंज विधानसभा उपचुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है। सुप्रियो ने बंगाली गौरव को बढ़ावा देने की कोशिश करते हुए केंद्र की भाजपा सरकार से सवाल किया कि भाजपा ने आठ वर्षों के दौरान किसी भी बंगाली नेता को केंद्रीय कैबिनेट मंत्री क्यों नहीं बनाया?

गौरतलब है कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में बाबुल सुप्रियो को शहरी विकास, आवास मंत्रालय में राज्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी गई थी फिर 2016 में उन्हें भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम में भी राज्यमंत्री ही बनाया गया था।

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने रविवार को बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बाबुल सुप्रियो और आसनसोल संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। आसनसोल सीट बाबुल सुप्रियो के इस्तीफा देने के बाद खाली हुई है, उन्होंने पिछले साल भाजपा छोड़ कर टीएमसी का दामन थाम लिया था। वहीं, बालीगंज विधानसभा सीट नवंबर 2021 में बंगाल के मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद खाली हुई थी।