Breaking News

175 रन की मैराथन पारी के बाद जडेजा का टीम के ही इस खिलाड़ी ने लिया साक्षात्कार

टीम इंडिया-श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मोहाली में खेला जा रहा है। टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय स्टार स्पिनर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक बनाया। उन्होंने पहली पारी में नाबाद 175 रन की मैराथन पारी खेली जिसकी तारीफ हो रही है।
दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल ने जडेजा का साक्षात्कार लिया। इस दौरान जडेजा ने कहा कि जब उन्हें टीम इंडिया के लिए मौका मिला, तब वह बल्लेबाजी में खुद को सीरियस नहीं लिया करते थे। पिछले दो-तीन साल में जडेजा ने बल्लेबाजी पर ध्यान दिया। अब वह बल्ले से लगातार अच्छी पारी खेल रहे हैं।

बेहतरीन बल्लेबाजी, माइंड सेट पर मयंक ने सवाल किया तो जडेजा ने कहा कि हां, मैंने अपना माइंड सेट बहुत ही चेंज किया है। उन्होंने कहा कि जब मुझे टीम इंडिया के लिए मौका मिला था, तब मैं ज्यादा बल्लेबाजी के बारे में नहीं सोचता था। इसे सीरियस नहीं लेता था। अब पिछले 2-3 साल में मैंने यह सोचा कि रणजी ट्रॉफी में मैंने इतने रन किए तो क्यों न मैं वही मोमेंटम और वही सोच के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलूं। इंटरनेशनल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन ही पहचान है।

बेहतरीन अंदाज में रहा ऋषभ पंत

नंबर 7 या उससे नीचे किसी भी बल्लेबाज ने 175 रन की इतनी बड़ी पारी नहीं खेली। इस पर जडेजा ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मेरा ऐसा कोई प्लान नहीं था। सिर्फ ऋषभ पंत को देखा कि वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। ऋषभ पंत हर बॉलर के सामने इतनी आसानी से खेल रहा था, जैसे पिच बहुत ही आसान हो, तो मेरा प्लान उसके साथ एक पार्टनरशिप करना था। ऐसे में जब मैं सेट हो गया तो अच्छी बल्लेबाजी करने पर ध्यान दिया। पिच पर टिके रहना ही महत्वपूर्ण है। इसके बाद अश्विन और मोहम्मद शमी ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। सभी को बैटिंग का अच्छा मौका मिला।

भारत की पहली पारी 574-8 रन पर घोषित

मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। इसके बाद टीम इंडिया ने पहली पारी में 8 विकेट पर 574 रन बनाकर मैच के दूसरे दिन पारी घोषित कर दी। रवींद्र जडेजा ने नाबाद 175 रनों की पारी खेली. ऋषभ पंत ने 96, रविचंद्रन अश्विन ने 61 और हनुमा विहारी ने 58 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की ओर से सुरंगा लकमल, विश्वा फर्नांडो और लसिथ एम्बुलडेनिया ने दो-दो विकेट लटकाये। मैच में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंकाई टीम ने पहली पारी में चार विकेट पर 108 रन बनाये। पथुम निसंका 26 और चरिथ असलंका 1 रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय गेंदबाजों में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को 1-1 सफलता मिली।