Breaking News

असली हिंदुत्ववादी होता तो गांधी को नहीं, जिन्ना को गोली मारता : संजय राउत

गांधी जयंती के अवसर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को देश नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे और हिंदुत्व को लेकर तल्ख बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान की मांग जिन्ना ने की थी, इसिलए अगर कोई असली हिंदुत्ववादी होता तो वह गांधी को नहीं जिन्ना को गोली मारता। संजय राउत ने कहा कि अगर ऐसा किया गया होता तो वो कृत्य देशभक्ति होता। आज जिन्ना को गोली मारने वाले की तस्वीर अलग होती। राउत ने कहा कि गांधी जी पूण्यतिथि पर आज भी दुनिया शोक में है। दुनिया के लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

संजय राउत ने कहा कि अगर कोई असली हिंदुत्ववादी होता तो वो जिन्ना को गोली मारता। गांधी को गोली क्यों मारता। जिन्ना ने पाकिस्तान की मांग की थी। जिसने देश का विभाजन किया, जिसने पाकिस्तान की मांग की, यानी जिन्ना को गोली मारनी चाहिए थी। अगर आपमें हिम्मत थी तो जिन्ना को गोली मारते। एक फकीर गांधी को गोली मारना ठीक नहीं था। ज्ञात हो कि राउत के बयान से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस मसले पर रिएक्ट किया और एक ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने भी हिंदुत्ववादी का इस्तेमाल करते हुए बापू को याद किया था। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा है कि एक हिंदुत्ववादी ने गांधी को गोली मारी थी। सब हिंदुत्ववादियों को लगता है कि गांधी जी नहीं रहे। जहां सत्य है, वहां आज भी बापू जिंदा हैं!

देश कर रहा है बापू को नमन

आज महात्मा गांधी की 74वीं पुण्य तिथि है। आज ही के दिन 30 जनवरी 1948 को नाथूराम गोडसे ने गांधी को गोली मार कर हत्या कर दी थी। महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर पूरा देश उन्हें नमन कर रहा है।

राहुल गांधी ने उठाया था मुद्दा

5 राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ने हिंदुत्व पर बयान दिये थे। एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि वो लोगों को हिंदू व हिंदुत्ववादी शब्द के बीच फर्क बताना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि महात्मा गांधी हिंदू थे, गोडसे हिंदुत्ववादी। फर्क क्या होता है? फर्क मैं आपको बताता हूं। चाहे कुछ भी हो जाए हिंदू सत्य को ढूंढता है। मर जाए, कट जाए, पिस जाए, हिंदू सच को ढूंढता है। उसका रास्ता सत्याग्रह है। पूरी जिंदगी वह सच को ढूंढने में निकाल देता है।