Breaking News

IPL 2022 Auction: सबसे ज्यादा बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में वॉर्नर, अश्विन, रबाडा और ब्रावो का नाम

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में 49 खिलाड़ियों को 2 करोड़ की बेस प्राइस में रखा गया है. इनमें ऑस्ट्रेलिया के  David Warner, भारतीय स्पिनर आर. अश्विन, साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और वेस्ट इंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो का नाम भी शामिल है. डेविड वॉर्नर पिछले साल यूएई में खेले T20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे. उनके अलावा फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने वाले मिचेल मार्श भी 2 करोड़ की बेस प्राइस वाली लिस्ट का हिस्सा हैं.

हालांकि, कुछ बड़ नाम ऐसे भी रहे, जिनका नाम 2 करोड़ की बेस प्राइस वाले 49 खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर रहा. इसमें बेन स्टोक्स, क्रिस गेल, सैम करन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स और मिचेल स्टार्क जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल रहा. इन खिलाड़ियों ने पूर्व में IPL में बेहतर प्रदर्शन किया है, बावजूद इसके इस बार के मेगा ऑक्शन में इनके बेस प्राइस में उछाल देखने को नहीं मिला.

2 करोड़ की बेस प्राइस… 17 भारतीय, 32 विदेशी खिलाड़ी

IPL 2022  के मेगा ऑक्शन के लिए जारी की गई 2 करोड़ वाले बेस प्राइस की लिस्ट में शामिल 49 खिलाड़ियों में 17  भारतीय हैं जबकि 32 विदेशी खिलाड़ी हैं. भारत की ओर से अश्विन के अलावा, श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, इशान किशन, सुरेश रैना के नाम हैं. वहीं विदेशी खिलाड़ियों में वॉर्नर, रबाडा, ब्रावो के अलावा  पैट कमिंस, एडम जंपा, स्टीव स्मिथ, शकीब अल हसन, मार्क वुड, ट्रेंट बोल्ट और फाफ डु प्लेसी जैसे बड़े नाम है.

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए 1214 क्रिकेटरों ने रजिस्टर्ड कराया हैं. इसमें 41 एसोसिएट देशों के  270 कैप्ड और 312 अनकैप्ड खिलाड़ी भी शामिल हैं.  इन सभी खिलाड़ियों की लिस्ट 10 फ्रेंचाइजियों को भेज दी गई है. फ्रेंचाइजियों द्वारा शॉर्टलिस्ट किए नामों पर 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली मेगा ऑक्शन में बोली लगाई जाएगी.