Breaking News

बीजेपी ने TMC विधायक पर लगाया लैपटॉप बांटने का आरोप, EC को खत लिखकर की FIR दर्ज करने की मांग

पश्चिम बंगाल बीजेपी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर तृणमूल कांग्रेस विधायक विवेक गुप्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है. बीजेपी ने अपने खत में लिखा है कि टीएमसी विधायक विवेक गुप्ता ने कोलकाता नगर निगम क्षेत्र में लैपटॉप बांटे हैं. यह लैपटॉप टीएमसी के वार्ड नंबर 42 के उम्मीदवार महेश शर्मा का समर्थन मांगने के लिए बांटे गए हैं. बीजेपी ने आगे लिखा है कि लैपटॉप बांटकर टीएमसी विधायक ने चुनाव के नियमों का उल्लंघन किया है इसलिए उन्हें प्रचार से प्रतिबंधित किया जाए और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए.

बता दें कि पश्चिम बंगाल के राज्य चुनाव आयोग (West Bengal State Election Commission) ने कोलकाता नगर निगम (Kolkata Municipal Corporation Election) में 19 दिसंबर को चुनाव कराने के बाबत गुरुवार की सुबह अधिसूचना जारी की. अधिसूचना के अनुसार 19 दिसंबर को कोलकाता के 144 वार्ड में मतदान होंगे तथा चुनाव की प्रक्रिया 22 दिसंबर तक पूरी कर ली जाएगी.

पश्चिम बंगाल के नगर निकाय चुनाव से संबंधित बीजेपी की याचिका पर कलकत्ता हाई कोर्ट 29 नवंबर को सुनवाई करने की बात कही थी, लेकिन इसके पहले ही गुरुवार की सुबह राज्य चुनाव आयोग ने कोलकाता में 19 दिसंबर को चुनाव कराने का ऐलान कर दिया है. हालांकि हावड़ा नगर निगम के चुनाव को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है.