Breaking News

यूपी विधानसभा चुनाव पर राकेश टिकैत का बड़ा बयान- आचार संहिता लगने दो, तब बताएंगे

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) के मद्देनजर किसान नेता राकेश टिकैत (Farmer Leader Rakesh Tikait) ने कहा कि चुनाव अचार संहिता लगने दो, तब इस बारे में बातचीत करेंगे. वहीं, 3 कृषि कानून (Farmer Law) की समाप्ति के बाद गाजीपुर बॉर्डर पर जमे किसान घर वापस लौट रहे हैं. वहीं, रविवार सुबह भी किसान ट्रैक्टर पर जाते हुए नजर आ रहे है. इस दौरान राकेश टिकैत भी वहां मौजूद थे.

दरअसल, मीडिया से बातचीत के दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि किसान जीत के साथ वापस घर लौट रहे हैं. इस दौरान सभी किसान खुश हैं. उन्होंने कहा कि ये पल सभी को भावुक करने वाला है. ये सभी लोग याद आएंगे. फिलहाल आंदोलन के दौरान सभी लोग एक परिवार का हिस्सा बन गए है. वहीं, यूपी में विधानसभा चुनाव में योगी सरकार के विरोध के सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा कि अभी चुनाव अचार संहिता लगने दो और किसानों को घर पहुंच जाने दो, उसके बाद तय करेंगे कि क्या करना है. इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार भी अपना काम करे.

आंदोलन की वापसी के दौरान घर लौटने लगे हैं किसान

बता दें कि बीते नवंबर महीने में तीन कृषि कानून की वापसी और केंद्र सरकार की तरफ से मिले प्रस्ताव पर बनी सहमति के बाद किसान संगठनों की ओर से गुरुवार को आंदोलन समाप्ति की घोषणा कर दी गई थी. वहीं, बीते 1 साल से ज्यादा समय से दिल्ली के आसपास के सभी बार्डर इलाकों में किसान आंदोलन चल रहा था. वहीं, केंद्र सरकार द्वारा बातचीत समाप्त होने पर शनिवार से किसानों का घर लौटना शुरू हो गया.

आंदोलन स्थल को खाली करने में लगेगा 3 से 4 दिन का वक्त

गौरतलब है कि संयुक्त किसान मोर्चा ने एक बयान में बताया कि अगर सरकार अपने वादे पूरे नहीं करती है, तो हम अपना आंदोलन फिर से शुरू कर सकते हैं. किसानों के मुताबिक, आंदोलन स्थल को पूरी तरह से खाली होने में  3 से 4 दिन का समय लगेगा. ऐसे में आंदोलन स्थल पर अंतिम दिन तक लंगर की सुविधा जारी रहेगी. इस कड़ी में बीते शनिवार को भी दिनभर लंगर के साथ मिठाइयां बांटने का दौर जारी रहा.