Breaking News

गौतम अडानी पर गिरी गाज, पोर्ट पर मिला 9000 करोड़ का ड्रग्स, अफगान ने किया IMPORT

गुजरात के कच्छ (Kachchh) के मुंद्रा पोर्ट (Mundra Port) पर हेरोइन की सबसे बड़ी खेप जब्त की गयी है, इसकी कुल कीमत करीब 9000 करोड़ रुपये आंकी गयी है. ज्ञात हों कि 2 कंटेनर्स से करीबन 3000 किलो हेरोइन वहां से जब्त की गई है, ये हेरोइन अफगानिस्तान से इम्पोर्ट की गयी थी. इसी के साथ ही 2 लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है.

गौतम अडानी का है ये पोर्ट

इस मुंद्रा पोर्ट (Mundra Port) जहां पर हेरोइन इतनी अधिक मात्रा में पाई गयी है, इसका मालिकाना हक अडानी पोर्ट (Adani Port) के पास है. अडानी पोर्ट गौतम अडानी (Gautam Adani) की ही कंपनी है. राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) और कस्टम के ऑपरेशन में हेरोइन बरामद की है, जिसे अब एजेंसी ने जब्त कर लिया है. अब इसकी जांच पूरी तरह से चल रही है.

बताया गया था टेल्कम पाउडर

डीआरआई के सूत्रों के हिसाब से, हेरोइन ले जाने वाले कंटेनर्स को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा (Vijaywada) स्थित एक फर्म द्वारा अपने देश में मंगाया गया था और फर्म ने इस पूरे खेप को ‘टेल्कम पाउडर (Talcum Powder)’ नाम से घोषित किया था. तो वहीं निर्यात करने वाली फर्म की पहचान अफगानिस्तान के कंधार स्थित हसन हुसैन लिमिटेड के तौर पर की गई है.

5 दिनों से जारी ऑपरेशन को अब मिली मंजिल

पिछले पांच दिनों से डीआरआई और कस्टम का ये सर्च ऑपरेशन चल रहा था और एजेंसी ने कंसाइनमेंट रोक कर जांच की तो टेलकम पाउडर के नाम से 9000 करोड़ रुपये का ड्रग्स बरामद किया गया. इसके बाद एजेंसी ने 5 शहरों में इसकी जांच शुरू कर दी गयी है.