Breaking News

IA और कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड जारी , इस तरह करें डाउनलोड

Punjab Police Recruitment 2021: पंजाब पुलिस ने इंटेलिजेंस असिस्टेंट और कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अब जारी कर दिया है. अब वो उम्मीदवार जिन्होंने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वो अपना हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर परीक्षा में बैठ सकते हैं.

मांगे गये 1191 खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन

बीते जुलाई में, पंजाब पुलिस ने इंटेलिजेंस कैडर में इंटेलिजेंस असिस्टेंट और इन्वेस्टिगेशन कैडर में कॉन्स्टेबल के 1191 खाली पदों पर भर्ती निकाली थी. इंटेलिजेंस कैडर में 794 इंटेलिजेंस असिस्टेंट (कांस्टेबल के पद पर) की और इन्वेस्टिगेशन कैडर में कॉन्स्टेबल की 362 वैकेंसी निकाली गयी हैं. बाकी की वैकेंसी स्पोर्ट्स कोटे के अंतर्गत हैं, जिन्हें अलग से भरा जाने वाला है. पंजाब पुलिस IA, कांस्टेबल परीक्षा 10 सितंबर को पूरे पंजाब में विभिन्न परीक्षा स्थलों पर कंप्यूटर आधारित टेस्ट मोड में आयोजित की जाने वाली है.

इस तरह करें पंजाब पुलिस एडमिट कार्ड 2021 को डाउनलोड

– आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर जाएं.
– होम पेज पर पहुंचकर ‘रिक्रूटमेंट’ टैब पर क्लिक करें.
– अब “इंटेलिजेंस में IA की भर्ती और जांच संवर्ग में कांस्टेबल” के अंडर “ऑनलाइन आवेदन और संबंधित जानकारी के लिए लिंक” पर जाएं.

– इससे आपको एक नए पेज पर भेजा जाएगा. ‘लॉगिन’ करें और अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और यूजर्स पासवर्ड डालें.
– आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा.
– अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर उसका और प्रिंट आउट ले लें.
– उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड एक जरुरी डॉक्यूमेंट है और इसमें एग्जाम की डेट, वेन्यू और अन्य डिटेल्स डाल दें. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी भी तरह की दिक्कत हो तो उम्मीदवार एग्जाम अथॉरिटी से कॉन्टेक्ट कर सकते हैं.

कैसा है सेलेक्शन प्रोसेस

सेलेक्शन प्रोसेस दो चरणों में होगा. पंजाब पुलिस एमसीक्यू टाइप कंप्यूटर आधारित टेस्ट के आधार पर उम्मीदवारों की भर्ती कर ली जाएगी, इसके बाद डॉक्यूमेंट स्क्रूटनी, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (पीएमटी) और फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (पीएसटी) से चयन होगा.