Breaking News

बाहुबली मुख्तार अंसारी के भाई सिबगतुल्ला सपा में शामिल, अखिलेश ने कही ये बात

लखनऊ। बांदा की जेल बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्ला अंसारी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गये हैं। ज्ञात हो कि मुख्तार अंसारी ने पिछला विधान सभा चुनाव बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर लड़ा था और जीत दर्ज की थी। मुख्तार अंसारी और उनके भाई सांसद अफजाल अंसारी अभी भी बहुजन समाज पार्टी में है।

 

गाजीपुर, मऊ में मुख्तार अंसारी का दबदबा

माना जाता है कि पूर्वांचल की कुछ सीटों पर मुख्तार अंसारी और उनके परिवार के लोगों का दबदबा है। गाजीपुर के रहने वाले इस अंसारी परिवार के लिए गाजीपुर पसंदीदा रहा है। मऊ से मुख्तार अंसारी कई बार चुनाव जीत चुके हैं। इस समीकरण से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को मतों के धु्रवीकरण को बल मिलेगा।सिबगतुल्ला अंसारी के समाजवादी पार्टी में शामिल होने पर समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता परिवर्तन चाहती है। यूपी की जनता विकास चाहती है। सिबगतुल्ला अंसारी के जुड़ जाने से सपा को मजबूती मिलेगी। अखिलेश यादव ने पार्टी की मजबूती की उम्मीद जताई।

Akhilesh yadav

अम्बिका चैधरी ने की साइकिल की सवारी

इस दौरान बीएसपी के पूर्व मंत्री अम्बिका चैधरी भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। हाल ही में अंबिका चैधरी ने बीएसपी छोड़ी थी। इससे बीएसपी को बड़ा झटका लगा है। ज्ञात हो कि समाजवादी पार्टी यूपी विधान सभा चुनाव 2022 से पहले खुद को मजबूत करने में जुटी हुई है। अखिलेश यादव ऐलान कर चुके हैं कि उनकी पार्टी विधान सभा चुनाव में किसी भी बड़ी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी। वह छोटे-छोटे दलों के साथ ही गठबंधन करेंगे। विधान सभा चुनाव 2022 की सियासी गरमी उत्तर प्रदेश में तेज हो गई है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने असदुद्दीन ओवैसी पर कहा कि चुनावी चैपाल पर चुहलबाजी वाले लोग बहुत घूमेंगे। यूपी समावेशी और समर्पित सरकार चाहता है।