Breaking News

यूपी समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए अगले चार दिन के मौसम का हाल

भारत के उत्तर, मध्य और पश्चिमी हिस्सों में अगले चार दिनों के दौरान हल्की बारिश होने का अनुमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी. आईएमडी ने कहा कि इसी अवधि के दौरान देश के पूर्वी हिस्से में बारिश की गतिविधि में तेजी होने का अनुमान है. विभाग के अनुसार पूरा ‘मॉनसून ट्रफ’ हिमालय के फुटहिल्स के करीब है. इसके 26 अगस्त तक वहीं रहने की संभावना है. आईएमडी ने कहा कि अगले चार दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम, मध्य भारत और पश्चिमी तट पर हल्की बारिश की गतिविधि जारी रहने का अनुमान है. बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्व भारत की ओर तेज दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम हवाएं 26 अगस्त तक जारी रहने का अनुमान है. पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 27 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान है.

उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश में भी बारिश का अनुमान

उत्तराखंड में 29 अगस्त तक भारी से बहुत भारी होने का अनुमान है और 27 अगस्त तक बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी भारत में गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान जताया है. असम के ऊपरी क्षेत्रों में भी लगातार बारिश के कारण ब्रह्मपुत्र नदी का जलस्तर बढ़ गया है. गुवाहाटी में खतरे के निशान से उपर बहाव है.

यूपी के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, अयोध्या, अम्बेडकरनगर, बरेली, पीलीभीत, बदायूं व आसपास के इलाकों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होगी. वहीं, 26 अगस्त को देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी और आसपास के इलाकों में बारिश का अनुमान जताया गया है.