Breaking News

डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडेन पर साधा निशाना, कह दी ये बात

अफगानिस्तान के मसले पर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) पर तीखा वार किया है. डोनाल्ड ट्रंप ने मौजूदा सरकार की अफगान नीति को फेल करार दिया, साथ ही उन्होंने पूछा कि जो बाइडेन अफगानिस्तान से आतंकियों को अमेरिका तो नहीं ला रहे हैं? एक बयान जारी कर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जो बाइडेन ने अफगानिस्तान (Afghanistan) को आतंकियों के हवाले कर दिया और सेना को इस तरह वापस बुलाकर हजारों अमेरिकियों की जान खतरे में डाल दी. डोनाल्ड ट्रंप ने सवाल किया कि अभी तक अमेरिका ने जिन 26 हजार लोगों को निकाला है, उनमें से सिर्फ 4 हजार ही अमेरिकी हैं.

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि जो बाइडेन ने हजारों आतंकियों को तो एयरलिफ्ट नहीं कर लिया है, जो दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में पहुंच गए हैं. जो बाइडेन कितने आतंकियों को अमेरिका में एयरलिफ्ट कर लाए हैं? गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने ही अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों को वापस लाने का प्लान रखा था, लेकिन सरकार बदलने के बाद जो बाइडेन प्रशासन इसमें तेज़ी लाया और इसी साल 11 सितंबर का टारगेट रख दिया.

31 अगस्त तक निकलेगा अमेरिका

अमेरिका ने ये तय कर लिया है कि 31 अगस्त तक अपने सैनिकों को अफगानिस्तान से निकाल लेगा. राष्ट्रपति जो बाइडेन पहले ही इसका ऐलान कर चुके हैं और बीते दिन जी-7 की बैठक में भी उन्होंने अमेरिका के प्लान को सबसे सामने रख दिया है. हालांकि, अगर ज़रूरत पड़ती है तो कुछ सैनिकों को 31 अगस्त के बाद तक काबुल एयरपोर्ट पर रोका जा सकता है. लेकिन दूसरी ओर तालिबान (Taliban) ने भी अमेरिका को खुली धमकी दे दी है कि वह 31 अगस्त तक अपने सैनिकों को वापस ले जाए, साथ ही तालिबान ने कहा है कि अमेरिका यहां से अफगानी लोगों को ले जाना बंद कर दे.