Breaking News

‘आजादी का अमृत महोत्सव’ पर PM नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर फहराया झंडा

आज पूरा देश में 75वां स्‍वतंत्रता दिवस  (75th Independence Day) मना रहा है. इस समय लाल किले प्रांगड से प्रधानमंत्री(PM) नरेंद्र मोदी का संबोधन शुरु हो गया है. इस स्‍वतंत्रता दिवस पर देश ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है. आज सुबह प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले देश के राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की समाधि राजघाट पर फूल अर्पित किये. इसके बाद पीएम मोदी ने लाल किला में कदम रखें, जहां पर उनके स्वागत के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहले से मौजूद थे. बता दे कि पहली बार लाल किले पर पुष्पों की बारिश हुई . केवल इतना ही नहीं इसके अतिरिक्त इस बार ओलंपिक में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा के साथ कई अन्य खिलाड़ी भी इस कार्यक्रम में मौजूद हैं.

जारी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन

Image

जैसे ही प्रधानमंत्री ने लाल किले पर झंडारोहण किया, वैसे ही वहां पर पुष्पवर्षा होना शुरु हो गया. लाल किले पर जैसे ही झंड़ा फहराया गया, उस के बाद से ही पूरा लाल किला राष्ट्र गान के लफ्जों से गूंज उठा. बीते कुछ समय पहले ही लाल किले पर पीएम मोदी का संबोधन शुरू हुआ है.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन को शुरु करने से पहले देश के उन वीर पुरुषों को याद किया, जिन्होंने देश को आजादी का तमगा दिलाने में अपनी जान की कुर्बानी दे दी.

Image

बिहार सीएम ने भी दी बधाई

बिहार सीएम नीतीश कुमार ने आजादी दिवस पर लिखा कि, ‘स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्यवासियों एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. स्वतंत्रता संग्राम के तमाम सेनानियों को नमन. आज हमें देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण रखने तथा इसे विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाने का संकल्प लेना चाहिए.’

 

तो वहीं आजादी के इस जश्न पर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने भी अपने आवास पर तिरंगा फहराया और कहा कि ‘आजादी के अमृत महोत्सव में आज कई कार्यक्रम होंगे. 2047 तक भारत को भ्रष्टाचार, गरीबी मुक्त बनना चाहिए.’