Breaking News

15 अगस्त को Indian Idol-12 में पवनदीप राजन की अग्निपरीक्षा, सीएम धामी ने दी शुभकामनाएं

 इंडियन आइडल 12 ग्रैंड फिनाले से बस एक दिन दूर है. टॉप 6 कंटेस्टेंट्स में से कौन शो का विनर बनेगा, इसे जानने का सभी को इंतजार है. शो के सबसे ट्रेंडिंग कंटेस्टेंट हैं पवनदीप राजन. सोशल मीडिया पर पवनदीप की सबसे ज्यादा चर्चा है.

वहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने वीडियो संदेश जारी करते हुए पवनदीप राजन को पूरे प्रदेश की तरफ से शुभकामनाएं दी हैं. सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘देवभूमि उत्तराखंड के सपूत पवनदीप राजन ने अपनी गायकी से इंडियन आइडल के मंच पर सभी के दिलों को जीतकर देवभूमि का नाम रोशन किया है. मैं अपनी एवं समस्त प्रदेश वासियों की तरफ से आपके फाइनल परफॉर्मेंस की सफलता की मंगलकामना करता हूं’.

सीएम धामी ने दी शुभकामनाएं.

बता दें कि, इंडियन आइडल फिनाले में बहुत सारे सरप्राइज और गेस्ट अपीयरेंस होंगी. फिनाले एपिसोड 15 अगस्त को दोपहर 12 बजे से रात 12 बजे तक टेलिकास्ट किया जाएगा. इंडियन आइडल 12 के ग्रैंड फिनाले की धूमधाम से तैयारी हो रही है. टॉप-6 में पवनदीप राजन, अरुणिता कांजीलाल, शनमुख प्रिया, स्याली कांबले, मो. दानिश, निहाल ताउरे टॉप-6 कंटेस्टेंट हैं.

13 देशों में कर चुके हैं परफॉर्म

पवनदीप राजन (Pawandeep Rajan) इंडियन आइडल 12 के इकलौते ऐसे कंटेस्टेंट हैं, जो गाने के साथ-साथ लगभग कोई भी म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट बजा लेते हैं. पवनदीप राजन उत्तराखंड के चंपावत के रहने वाले हैं. उनके पापा सुरेश राजन (Pawandeep Rajan father) कुमाऊं के प्रख्यात सिंगर हैं.

पवनदीप राजन की नानी भी लोक गायिका हैं. इसलिए पवनदीप को सिंगिंग विरासत में मिली है. पवनदीप राजन की बहन ज्योतिदीप भी एक सिंगर हैं. पवनदीप ने बचपन से ही तबला बजाना शुरू कर दिया था. उनके इस हुनर को देख पिता सुरेश राजन ने तबला बजाने के लिए मोटिवेट किया. पवनदीप राजन पियानो से लेकर ढोलक, ड्रम, कीबोर्ड और गिटार जैसे कई म्यूजिकल इंस्ट्रमेंट बजा लेते हैं और साथ में आसानी से गा भी लेते हैं.

पवनदीप राजन ने 2015 में रियलिटी शो ‘द वॉइस इंडिया सीजन 1’ (The Voice India) भी जीता और उसी से उनके म्यूजिक करियर की शुरुआत हुई थी. पवनदीप राजन न सिर्फ एक अच्छे सिंगर बल्कि कंपोजर और म्यूजिक डायरेक्टर भी हैं और कई पहाड़ी फिल्मों में भी म्यूजिक दे चुके हैं. पवनदीप राजन के मुताबिक वह अब तक करीब 13 देशों और भारत के 14 राज्यों में करीब 1200 शोज कर चुके हैं.