Breaking News

FORMER SENATOR ने पाक को दिखाया आईना , TALIBAN के समर्थन के साथ AFGHAN के हाल पर खुश हैं ARMY GENERALS

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) का साथ दे रहे पाकिस्तान (Pakistan) का भांडाफोड़ उसके अपने सीनेटर ने ही कर दिया है. पू्र्व सीनेटर और आवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के सदस्य अफरसियब खट्टक (Afrasiab Khattak) ने इस बारे में एक इंटरव्यू में बताया कि पाकिस्तान तालिबान के इस कब्जे से काफी खुश है. वह तालिबान को इसके लिए पूरा पूरा सहयोग दे रहा है. केवल इतना ही नहीं तालिबानी आतंकी जो भी हथियार इस्तेमाल कर रहे हैं, वो उनको पाकिस्तान ने ही मुहैया करवाए हैं.

IMRAN KHAN का सच रखा सामने

अफगानिस्तान के अधिक से अधिक मुख्य इलाकों पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है और बहुत तेजी से राष्ट्रीय राजधानी काबुल और बढ़ता जा रहा है. बार-बार अफगान सरकार इस बात का दावा करती रही है कि पाकिस्तान तालिबान के हाथ को मजबूत कर रहा है, लेकिन इमरान खान (Imran Khan) इस आरोप को झुठा बताते रहे हैं. फिलहाल, अब पूर्व पाकिस्तानी सीनेटर ने ही उन्हें सच का आईना दिखा दिया है.

GOVERNMENT की भूमिका से किया इनकार

अफरसियब खट्टक (Afrasiab Khattak) ने एक इंटरव्यू में कहा है कि तालिबान एक तरह से अफगानिस्तान में पाकिस्तान की रणनीतिक नीति का उपकरण है. उन्होंने इसके आगे कहा कि, ‘मुझे लगता है कि तालिबान के कब्जे से सबसे अधिक पाकिस्तान खुश है. खासतौर पर पाकिस्तान के जनरल इसे जीत के रूप में देख पा रहे हैं. हालांकि, इस नीति को आकार देने में सरकार की कोई भूमिका नहीं है.’

PAK पर पूरी तरह से निर्भर है तालिबान

इस बारे में खट्टक ने एक ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने ये लिखा है, ‘तालिबान के पास जो भी हथियार और गोला बारूद हैं, उन पर मेड इन पाकिस्तान लिखा हुआ है. तालिबान के लड़ाके पूरी तरह पाकिस्तान से मिलने वाले प्रशिक्षण, सप्लाई और शरण पर ही निर्भर हैं.’ ज्ञात हों कि अमेरिकी सेना के अफगानिस्तान छोड़ने के बाद से तालिबान बहुत तेजी से इस मुल्क पर अपना कब्जा करता दिख रहा है.