Breaking News

पदक से चूकीं, लेकिन दिल को छू गईं भारत की बेटियां, पीएम मोदी बोले- अपनी महिला हॉकी टीम पर गर्व

टोक्यो ओलिंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में रोमांचक मुकाबले में भले ही भारतीय महिला हॉकी टीम पदक से चूक गई, लेकिन उनके शानदार प्रदर्शन ने देश के प्रधानमंत्री समेत हर भारतीय के दिल को जीत लिया. भारत की बेटियां मुकाबले में आखिर तक लड़ीं, लेकिन जीत उनके हिस्से नहीं आई. महिला हॉकी टीम का सफर बिना पदक के ही ओलिंपिक में पूरा हो गया.

ग्रेट ब्रिटेन ने भारत को 4-3 से हराकर टोक्यो ओलिंपिक का ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया. भले ही शानदार सफर का अंत वैसा नहीं हुआ जैसा कि फैंस और टीम चाहती थीं, लेकिन पीएम मोदी ने महिला हॉकी टीम का हौसला बढ़ाया है. पीएम मोदी ने लिखा हम अपनी महिला हॉकी टीम के Tokyo2020 में शानदार प्रदर्शन को हमेशा याद रखेंगे. उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. टीम की प्रत्येक सदस्य उल्लेखनीय साहस और कौशल से भरपूर है. भारत को इस शानदार टीम पर गर्व है.

भारत की बेटियों को मिलेगी प्रेरणा

पीएम मोदी (PM Modi) ने ये भी लिखा कि महिला हॉकी में हम बहुत कम अंतर से पदक से चूक गए, लेकिन यह टीम न्यू इंडिया की भावना को दर्शाती है, जहां हम अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि Tokyo2020 में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भारत की युवा बेटियों को हॉकी को अपनाने और इसमें उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रेरित करेगा.