Breaking News

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हालचाल लेने पीजीआई पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार यानी आज अपने लखनऊ दौरे पर पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह से मुलाकात की और उनका हालचाल लिया। बता दें कि कल्याण सिंह लखनऊ पीजीआई में भर्ती हैं जहां उनका इलाज चल रहा है। वह वेंटिलेटर पर हैं और उनकी हालत गंभीर पर स्थिर है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ थे।

इस दौरान एसजीपीजीआई निदेशक प्रोफेसर आरके धीमान ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री को जीवन रक्षक दवाएं दी जा रही हैं। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट दिया जा रहा है। पिछले तीन दिन से किसी तरह की रिकवरी नहीं हुई है। निदेशक ने बताया कि संस्थान के 12 वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रही है। गृह मंत्री ने निदेशक को हर संभव चिकित्सा सुविधा देने का निर्देश दिया। यह भी कहा कि जरूरत पड़ने पर देश-विदेश के चिकित्सा विशेषज्ञों से भी परामर्श लें।

दरअसल, गृह मंत्री अमित शाह यूपी के दौरे पर हैं। जहां रविवार को उन्होंने लखनऊ में फोरेंसिक इंस्टीट्यूट का शिलान्यास किया और भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

लखनऊ के बाद वह मिर्जापुर के लिए निकल जाएंगे और फिर वाराणसी जाएंगे। यूपी में करीब सात महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए उनका दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। लखनऊ में शिलान्यास कार्यक्रम में उन्होंने विश्वास जताया कि भााजपा 2022 में एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने में कामयाब रहेगी।