Breaking News

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जापान को हराया, ग्रुप ए में चौथी जीत की हासिल

टोक्यो: टोक्यो ओलंपिक के 8वें दिन भारत ने एक मेडल पक्का कर लिया. महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने 69 किलो वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. लवलीना ने बॉक्सिंग में पहला मेडल पक्का किया है.

शटलर पीवी सिंधु ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है. वह सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं. सिंधु मेडल जीतने से एक कदम दूर हैं. वहीं, तीरंदाज दीपिका कुमारी महिला व्यक्तिगत का क्वार्टर फाइनल मुकाबला हारकर बाहर हो गई हैं.

भारत की पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक के ग्रुप स्टेज में शानदार खेल दिखाया है. उसने पूल ए के अपने आखिरी मैच में जापान को 5-3 से हरा दिया है. भारत की ये चौथी जीत है. उसने स्पेन, न्यूजीलैंड और अर्जेंटीना को भी मात दी है. भारत को सिर्फ एक मैच में हार मिली है.

ऑस्ट्रेलिया के हाथों उसे 1-7 से हार का सामना करना पड़ा था. जापान के खिलाफ मैच की बात करें तो भारत के लिए दो गोल गुरजंत, दो हरमनप्रीत सिंह और एक नीलकांता शर्मा ने किया.

Tokyo Olympics में हॉकी के ग्रुप ए में भारतीय टीम ने चौथी जीत दर्ज की. भारत ने मेजबान जापान को 5-3 से हराकर शानदार जीत दर्ज की. ग्रुप ए में पांच में से चार जीत के साथ भारतीय टीम दूसरे स्थान पर रही और क्वार्टरफाइनल में उनका सामना ग्रुप बी में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम के खिलाफ होगा.

मैच के पहले क्वार्टर में भारत की तरफ से हरमनप्रीत सिंह ने 13वें मिनट में पहला गोल किया. उसके बाद दूसरे क्वार्टर में गुरजंत सिंह ने 17वें मिनट में गोल करके स्कोर 2-0 कर दिया.

हालांकि, इसके बाद जापान की तरफ से दूसरे क्वार्टर में 19वें मिनट में केंटा तनाका ने पहला गोल किया और उसके बाद तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में 33वें मिनट में कोता वातनाबे ने बराबरी वाला गोल किया.

34वें मिनट में शमशेर सिंह ने गोल करके भारत को 3-2 से आगे कर दिया. चौथे क्वार्टर में नीलकंठ ने 51वें और गुरजंत सिंह ने 56वें मिनट में एक और गोल करके भारत को एकतरफा आगे कर दिया. जापान के काजुमा मुराटा ने 59वें में टीम के लिए तीसरा गोल किया, लेकिन भारत को एकतरफा जीत से नहीं रोक सके.