Breaking News

यूपी के प्रदेश सचिव ओपी कश्यप ने किया ऐलान- उनकी VIP यूपी में 150 से ज्यादा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

बिहार में NDA गठबंधन में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (VIP) अब यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly election) में भी किस्मत आजमाने वाली है. VIP ने अकेले के दम पर 150 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. निषाद समाज की रहनुमाई करने वाली विकासशील इंसान पार्टी ने वाराणसी जिले के जिलाध्यक्ष से लेकर और पदाधिकारियों का मनोनयन करके यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल फूंक दिया है.

यूपी में NDA गठबंधन से अलग चुनाव लड़ेगी VIP

बिहार सरकार में जो विकासशील इंसान पार्टी NDA सरकार की साझेदार है, जिसमें कैबिनेट मंत्री के रूप में VIP के अध्यक्ष मुकेश सहनी खुद शामिल है, उसी पार्टी ने यूपी में NDA गठबंधन के इतर 2022 विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) लड़ने का ऐलान कर दिया है.

वीआईपी 150 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी

2 जुलाई से यूपी में VIP के हो रहे विस्तार की कड़ी में वाराणसी में भी पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों के साथ जिला अध्यक्ष का मनोनयन हुआ. इस मौके पर यूपी के प्रदेश सचिव ओपी कश्यप ने ऐलान किया कि उनकी VIP यूपी में 150 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

गठबंधन अभी तय नहीं

हालांकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि आगे किससे गठबंधन होगा या नहीं. गठबंधन पर फैसला VIP के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी करेंगे. उन्होंने बताया कि उनका मुख्य मुद्दा निषाद समाज को आरक्षण दिलाना है, जिसकी भागीदारी कुल आबादी में 17-18% तक की है. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की सियासी बिसात बिछाई जाने लगी है. बिहार की सियासी पिच पर बीजेपी के सहारे अपनी जगह बनाने वाले विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी यूपी की राजनीति में किस्मत आजमाने जा रहे हैं. बिहार की नीतीश सरकार में मंत्री मुकेश साहनी ने उत्तर प्रदेश के अखबारों में फुल पेज विज्ञापन के जरिए अपना राजनीतिक एजेंडा भी साफ कर दिया है कि ‘आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं’.

वीआईपी का सियासी कद

बता दें कि वीआईपी बिहार में एनडीए गठबंधन में है. लेकिन उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ेगी. बिहार में वीआईपी 3 साल पुरानी पार्टी है और अभी उसके चार विधायक और 1 एमएलसी हैं. मुकेश साहनी पार्टी मुखिया के साथ बिहार सरकार में पशु एवम मत्स्य संसाधन मंत्री हैं.