Breaking News

नहीं आई बारात तो कोतवाली पहुंच दुल्हन ने कहा- जिसने मेरी शादी तुड़वाई है उसी से मेरे फेरे करवाओ

इस समय देश में कोरोना माहमारी के कारण शादी में भी धूमधाम नहीं है लेकिन फिर भी लोग किसी प्रकार से शादियां कर रहे हैं। जिसमें आप कई बा कुछ अजीब शादियों के बारे में भी सुना होगा। एक अजीब मामला हमीरपुर में हुआ है। जहाँ रिश्तेदार बोल रहे हैं मुहूर्त का समय निकला जा रहा है अभी बारात नहीं आई है। नहीं अब बारात नहीं आएगी। दूल्हे ने आपकी बेटी से शादी से मना कर दिया है। दूल्हे के घरवालों के यह शब्द सुन दुल्हन का पिता रो पड़ा, पर सजी धजी दुल्हन लाल जोड़े में ही कोतवाली पहुंच गई।

 

उसे समझते देर न लगी कि यह सब उसी युवक ने किया है जिसने उसे धमकी दी थी। युवती ने पुलिस से फरियाद की है कि जिसने शादी तुड़वाई है उसी से अब मेरे फेरे करवाओ। सोमवार देर रात ऐसा मामला पहुंचा मौदहा कोतवाली में हुआ। जिस सुनकर पुलिस भी चकरा गई। युवती जिद पर अड़ गई तब युवती को पुलिस ने न्याय का भरोसा दिया है।

जानकारी के अनुसार युवती की शादी हमीरपुर शहर के पास स्थित एक गांव में तय की गई थी। 24 मई को शादी होनी थी। पूरी तैयारियों के बाद शाम को बारात का इंतजार होने लगा। घर-परिवार, नाते-रिश्तेदार और गांववाले सब जुटे थे लेकिन वक्त बीतता गया, बारात नहीं आई। हर तरफ बातें होने लगी। जिसके बाद लड़की के परिजनों ने दूल्हे को फोनकर देरी का कारण पूछा तो लड़के ने शादी से ही मना कर दिया। दुल्हन पक्ष के लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद दूल्हे को मनाने की कोशिश शुरू हुई पर लड़के वाले नहीं माने।

जब बारात न आने की खबर दुल्हन को हुई तो कोतवाली पहुंची युवती ने पुलिस को बताया कि उसके पिता का एक मकान बांदा में है, जहां वह वर्षों तक रही है। वहां मोहल्ले के एक युवक से उसे प्रेम हो गया। युवक ने उसके कुछ वीडियो और तस्वीर भी बनाए। इसकी जानकारी युवती के घरवालों को हुई तो उन्होंने युवक से शादी की बात की लेकिन उसने मना कर दिया। जिसके बाद युवक ने धमकी दे दी कि आपकी बेटी की शादी वह कहीं भी होने नहीं देगा।

जिसके बाद पिता युवक के डर से बेटी को लेकर गांव में आ गए। वे लोग गांव से शादी कर उसे विदा करना चाहते थे, पर इस बात की जानकारी प्रेमी हो गई और उसने दूल्हे के पास वही वीडियो और तस्वीरें भेज दिए, जिससे दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया। बेटी की बर्बाद होती जिंदगी देख पिता ने भी न्याय की गुहार लगाई है।

देर रात कोतवाली पहुंची युवती ने घोषणा की कि वह प्रेमी को कभी माफ नहीं करेगी। उसे सबक सिखाने के लिए अब उसी से शादी करेगी। उसने पुलिस से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि प्रेमी को लाकर उससे शादी करवाई जाए। कोतवाल ताराचंद पटेल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। पीड़िता को न्याय दिलाने का प्रयास दिलाया जायेगा।