Breaking News

आंध्र प्रदेश : डिप्‍टी CM पवन कल्याण की मांग, कहा- प्रसाद की शुद्धता के लिए ‘सनातन धर्म सर्टिफिकेट’ जरूरी

तिरुपति बालाजी (Tirupati Balaji) में लड्डू विवाद के बीच आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण (Deputy Chief Minister Pawan Kalyan) ने कहा है कि पूरे देश के मंदिरों (Temples) में प्रसादम की शुद्धता बनाए रखने के लिए ‘सनातन धर्म सर्टिफिकेशन’ की जरूरत है। तिरुपती की एक जनसभा में कल्याण ने कहा कि सनातन धर्म के खिलाफ जो घृणा फैलाने की कोशिश करते हैं ऐसे संगठनों और लोगों का विरोध करना जरूरी है।

बता दें कि तिरुपति बालाजी की लड्डू प्रसादम में मिलावट के दावे के बाद सियासी पारा भी गर्म है। मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा था कि पूर्ववर्ती जगनमोहन रेड्डी की सरकार में तिरुपति मंदिर में जो प्रसाद बनाया जाता था उसमें गाय के चर्बी वाले घी का इस्तेमाल किया जाता था। इसी को लेकर पवन कल्याण ने कहा कि प्रसाद में मिलाई जाने वाली सामंग्री की शुद्धता के लिए सनातन धर्म सर्टिफिकेशन जरूरी है।

पवन कल्याण ने कहा कि राज्य और देश के स्तर पर ‘सनातन धर्म प्रोटेक्शन बोर्ड’ बनाने की जरूरत है। इसके अलावा बोर्ड के लिए हर साल फंड जारी करना चाहए। उन्होंने कहा, सनातन धर्म के लिए एक मजबूत बोर्ड की जरूरत है जो कि ऐसे क्रियाकलापों पर रोक लगाए जो सनातन की मान्यताओं को नुकसान पहुंचाते हैं। ‘वाराही’ डेक्लेरेशन में कल्याण ने कहा कि जो लोग सनातन धर्म से नफरत करते हैं उनका कोई सहयोग नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अपने धर्म और परंपरा की रक्षा हमें स्वयं करनी होगी। उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा था कि अयोध्या का समारोह केवल नाच गाना सभा थी। इसपर कल्याण ने कहा कि पहले वे हिंदुओं पर हमला करते हैं और फिर उनके वोट मांगते हैं। आप मोदी जी से नफरत कर सकते हैं लेकिन भगवान राम के खिलाफ बोलने की हिम्मत कैसे कर सकते हैं।