Breaking News

अब वॉट्सऐप पर भी देख सकते हैं रील, मेटा AI के जरिये बनेगा काम

वॉट्सऐप का इस्तेमाल फोटो-वीडियो शेयरिंग और टेक्स्ट करने के साथ-साथ वीडियो कॉलिंग के लिए किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं अब आप वॉट्सऐप पर इंस्टाग्राम की तरह रील भी देख सकते हैं। आपको जानकर यकीन नहीं होगा, लेकिन ऐसा मेटा AI के जरिये किया जा सकता है। आपके वॉट्सऐप पर दिखने वाला नील सर्कल इसको काम को बखूबी करता है। बस इसके लिए आपको एक छोटा-सा तरीका फॉलो करना होता है।

वॉट्सऐप पर कैसे देखें रील

वॉट्सऐप रील देखने के लिए आपको ज्याजा तामझाम नहीं करना है। सिर्फ आपको मेटा एआई में एक छोटा सा प्रॉम्प्ट दर्ज करना है। जैसे मुझे जागरण हाईटेक की रील देखनी है तो मैं लिखूंगा- Show me jagran hitech reels, इतना लिखते ही आपके सामने जागरण हाईटेक के इंस्टाग्राम अकाउंट पर मौजूद रील दिखने लग जाएंगी।

फेवरेट इंफ्लूएंसर की रील भी देखें

अगर आप रील पर क्लिक करेंगे तो आपको इंस्टाग्राम अकाउंट पर भेज दिया जाएगा। मतलब रील तो आप इंस्टाग्राम पर ही देखेंगे लेकिन तरीका थोड़ा अलग होगा। यहां आप अपने फेवरेट इंफ्लूएंसर की रील भी देख सकते हैं। उसके लिए भी यही तरीका फॉलो करना है।

बड़े काम का नीला गोला

मेटा एआई बड़े काम है। यह नीला गोला आपकी बहुत सारी उलझनों को चुटकियों में सॉल्व कर सकता है। सिर्फ एक प्रॉम्प्ट के आधार पर इमेज बनाकर दे सकते हैं। टेक्स्ट को समराइज कर सकता है। आप इसके इस्तेमाल से वॉट्सऐप चैटिंग को मजेदार बना सकते हैं। मेटा एआई को इस्तेमाल करना भी बड़ा आसान है। इसके लिए बस प्रॉम्प्ट दर्ज करना है और कुछ ही पल में हमारे सामने जवाब आ जाता है।