Breaking News

हरियाणा विस चुनाव में पहली बार ताल ठोकेंगे 4 पूर्व मुख्यमंत्रियों के पोते- पोतियां, देखें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Chunav) की बिसात बिछ चुकी है. सभी राजनीतिक दल अपनी- अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं. जिताऊ उम्मीदवारों को लेकर मंथन चल रहे हैं. वहीं, हरियाणा की राजनीति में विशेष पैठ रखने वाले तीन लालों के परिवार आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) के झंडे नीचे पहली बार विधानसभा चुनाव के लिए ताल ठोक सकते हैं.

Election

कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

मुख्यमंत्री से उपप्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे जननायक चौधरी देवीलाल हो या फिर केंद्र सरकार में कद्दावर मंत्री और लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे चौधरी बंसी लाल और भजन लाल, तीनों लालों ने राष्ट्रीय राजनीति में हरियाणा को विशेष पहचान दिलाई है. अब इनके पोते- पोतियां BJP के झंडे तले विधानसभा के चुनावी रण में उतरने की तैयारी कर रहे हैं.

किरण चौधरी की सीट पर इस बार बेटी ठोकेंगी ताल

आदमपुर विधानसभा सीट से पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई के पुत्र भव्य बिश्नोई का चुनाव लड़ना बिल्कुल तय माना जा रहा है. वर्तमान में वो इस सीट से बीजेपी विधायक हैं. इस बार भी वो बीजेपी की ओर से चुनावी रण में ताल ठोकेंगे. हाल ही में, भाजपा ज्वाइन कर राज्यसभा सांसद बनी किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी तोशाम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकती है.

पूर्व उपप्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी देवीलाल के पोते आदित्य देवीलाल को सिरसा जिले की डबवाली विधानसभा सीट से बीजेपी चुनावी रण में उतार सकती है. हरियाणा के दूसरे मुख्यमंत्री बने राव बीरेंद्र सिंह की तीसरी पीढ़ी भी पहली बार बीजेपी की टिकट पर चुनाव मैदान में दिखाई दे सकती है.