Breaking News

हरियाणा BJP में टिकट वितरण से पहले घमासान, बडौली नहीं लडेंगे चुनाव; शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे पहलवान

हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Chunav) को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो चुकी है. इसी कड़ी में BJP प्रत्याशियों की लिस्ट को लेकर प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी की ओर से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होने में अभी एक से दो दिन लग सकते हैं. बाकी बची हुई सीटों पर उम्मीदवार फाइनल करने को लेकर जल्द ही बैठक बुलाई जाएगी.

 

चुनाव नहीं लडेंगे प्रदेशाध्यक्ष

मोहन लाल बड़ौली ने बताया कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सभी 90 सीटों पर चर्चा हुई है और कुछ सीटों पर प्रत्याशियों के नाम शॉर्टलिस्ट कर लिया गए हैं. कुछ सीटों पर चर्चा के लिए 2 दिन का समय और लगेगा. दो दिन के बाद फिर से बैठक होगी. अभी कोई भी नाम फाइनल नहीं हुआ है, सभी नाम शॉर्ट लिस्ट किए गए हैं. सारी लिस्ट एक साथ नहीं आएगी.

इसके साथ ही, उन्होंने चौंकाने वाला बयान देते हुए कहा कि वह विधानसभा चुनाव नहीं लडेंगे. सभी 90 सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों को चुनाव लड़वाने का काम करेंगे. उन्होंने बताया कि सीएम नायब सैनी लाडवा विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे.

अमित शाह से मिलने पहुंचे पहलवान 

ओलिंपिक मेडलिस्ट पहलवान योगेश्वर दत्त ने सोनीपत की गोहाना सीट से दावेदारी ठोक दी है. योगेश्वर दत्त का नाम इस सीट के संभावित उम्मीदवारों में नहीं था. इसका पता चलते ही उन्होंने दिल्ली में डेरा डाल लिया है. वे गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंच गए. जिसमें वह खिलाड़ियों की अनदेखी का मुद्दा उठा सकते हैं. इस मुद्दे पर पहले ही भाजपा विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक के आंदोलन से बैकफुट पर है.

मंगल कमल में बैठक शुरू

बीजेपी प्रदेश मुख्यालय “मंगल कमल” में मेनिफेस्टो कमेटी (संकल्प पत्र) की बैठक बुलाई गई है. संयोजक ओमप्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में हो रही इस बैठक में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, सिंचाई मंत्री डॉ. अभय सिंह यादव, पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार, विधायक भव्य बिश्नोई, डॉ. संजय शर्मा और डॉ. मदन लाल गोयल मौजूद हैं.