Thursday , September 19 2024
Breaking News

बेटियों के लिए प्रेरणा- पथ है वैष्णवी की सफलता :राजू भैया

हैदरगढ़ बाराबंकी। भारतीय सेना में एमएनएस की लेफ्टिनेंट रैंक हासिल करने वाली वैष्णवी सिंह की यह उपलब्धि बेटियों व युवाओं के लिए प्रेरणा सिद्ध होगी। जिसे आत्मसात करके अन्य बेटियां व युवा भी अपने जीवन के लक्ष्य की प्राप्ति कर सकेंगे। उक्त बात हिंदी पत्रकार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष एवं सामाजिक कार्यकर्ता कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया ने आज ग्राम गोतौना में वैष्णवी सिंह को सम्मानित करते हुए कही। प्रदेश अध्यक्ष राजू भैया ने कहा कि ग्रामीण अंचल से शिक्षा हासिल करके वैष्णवी सिंह ने भारतीय सेना में एमएनएस पद पर नियुक्ति पाकर हैदरगढ़ ही नहीं बल्कि बाराबंकी का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि वैष्णवी की सफलता से क्षेत्र के उन तमाम युवाओं को दिशा मिलेगी जो अपने जीवन में लक्ष्य प्राप्ति के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

राजू भैया ने कहा कि वैष्णवी सिंह की सफलता यह जाहिर करती है कि बेटियां भी सफलता का कोई भी स्वर्णिम इतिहास लिखने में पीछे नहीं है। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में मेहनत करने वाले अभ्यार्थियों का आवाहन किया कि वह कड़ी मेहनत एवं पूरे समर्पण के साथ लक्ष्य प्राप्ति करने के लिए आगे बढ़े। राजू भैया ने वैष्णवी सिंह को स्मृति चिन्ह एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके पर अधिवक्ता संजय सिंह ने कहा कि वैष्णवी सिंह ने भारतीय सेना की सेवा में जाकर बेटियों के लिए भी सफलता के द्वार खोल दिए हैं। मेरा आशीर्वाद है कि वह इस नई जिम्मेदारी का सफलतापूर्वक निर्वहन करने में सफल हो। युवा नेता प्रथमेश मिश्रा ने कहा कि बेटियां आज हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर रही है। ऐसे में वैष्णवी बिटिया की सफलता ऐसी प्रेरणा है जो अन्य बेटियों के लिए लक्ष्य प्राप्त करने का साधन बनेगी।

प्रगतिशील किसान अशोक सिंह ने कहा कि भारतीय सेना की सेवा करना गौरव की बात होती है। मुझे गर्व है कि मेरे गोतौना गांव की बेटी ने इस दिशा में सफलता हासिल की है। स्वागत कार्यक्रम में वैष्णवी सिंह के पिता प्रदीप सिंह ने आए हुए अतिथियों का स्वागत कर आभार व्यक्त किया। जबकि इस दौरान वैष्णवी सिंह ने सभी का आशीर्वाद लेते हुए अपनी नई जिम्मेदारी को ईमानदारी पूर्वक निभाने एवं देश की सेवा करने का संकल्प लिया। वैष्णवी सिंह ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं सम्मानित गुरुजनों को दिया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से बाबा दु:ख हरण सिंह, राजकुमार सोनी, प्रधान निलेश कुमार, पूर्व प्रधान सुभाष सिंह, अतुल सिंह, पुतान भाई, मोहित सिंह, ननकऊ जी, रवि प्रताप सिंह, जगत नारायन यज्ञसैनी सहित अन्य तमाम लोग उपस्थित थे।