Breaking News

71 साल के शख्स का अवशेष 12 फीट लंबे मगरमच्छ के पेट में मिला, भयंकर तूफान में हो गया था लापता

मगरमच्छ (Alligator) कितने खतरनाक होते हैं ये तो हर कोई जानता है मगर क्या कभी आपने सोचा है कि किसी मगरमच्छ के पेट में से इंसानी अवशेष (Human Remains found in Alligator Stomach) भी मिल सकते हैं! बेशक ये चौंकाने वाली बात है मगर ये सच हो चुका है. हाल ही में एक मगरमच्छ के पेट से एक लापता इंसान (Missing Man) का अवशेष प्राप्त हुआ है. इस खबर ने सभी को दंग कर दिया और शख्स के अवशेष को लेकर जांच जारी है.

अमेरिका (USA) के न्यू ओर्लिएन्स (New Orleans) में एक मगरमच्छ (Crocodile) मिला है जिसके पेट से एक 71 साल के शख्स का अवशेष पाया गया है. टिमॉथी सैटर्ली (Timothy Satterlee) को आखिरी बार 30 अगस्त को एक तूफान के दौरान देखा गया था. उन दिनों न्यू ओर्लिएन्स में इडा (Ida Hurricane) नाम का तूफान आया था जिसने काफी तबाही मचाई थी. तुफान के दौरान ही टिमॉथी अपने घर से बाहर निकले थे जब वो अचानक गायब हो गए. उनके परिवार को डर था कि बाढ़ के पानी में वो बह गए. मगर इस हादसे के करीब 2 हफ्ते बाद डिटेक्टिव्स ने पाता लगाया कि एक 12 फीट लंबा और 225 किलो का मगरमच्छ मार गिराया गया है और उसके पेट से इंसानी अवशेष मिले हैं. जब अवशेष की जांच हुई तो सब हैरान रह गए क्योंकि वो टिमॉथी के शरीर के अंश थे.

DNA टेस्ट से हुआ खुलासा

डॉक्टरों ने इंसानी अवशेष के डीएनए का सैंपल टिमॉथी के बेटों से मिलाया और वो मैच कर गया. रिपोर्ट्स के अनुसार अवशेष और बच्चों का 11 पॉइंट डीएनए मैच हो रहा था जिससे ये साबित हो गया कि वो अवशेष लापता शख्स के ही हैं. जानकारों का अंदाजा है कि टिमॉथी पर मगरमच्छ ने तूफान आने के अगले दिन हमला किया होगा. जिस जगह से मगरमच्छ मिला है वहां अक्सर पर्यटक मगरमच्छ देखने जाते रहते हैं. ये जगह लापता शख्स के घर से भी बहुत दूर नहीं है.

पत्नी ने बताई थी मगरमच्छ के हमले की बात

शख्स की 68 साल की पत्नी ने पुलिस को दिए बयान में भी ये दावा किया था कि एक बड़े मगरमच्छ ने उन पर हमला (Alligator Attack) किया था जैसे ही वो घर से बाहर निकले थे. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि बाढ़ के पानी में ही मगरमच्छ रहा होगा जो शख्स के घर के करीब से गुजरा होगा. महिला ने बताया था कि जैसे ही उनके पति बाहर निकले वैसे ही एक मगरमच्छ ने उन पर हमला कर दिया. शख्स ने अपनी पत्नी चिल्लाते हुए ये भी कहा था कि वो नाव लेकर मदद के लिए जाए. महिला ने बताया कि उसका पति गंभीर रूप से घायल था. उसने बाढ़ के पानी में ही पति को सीढ़ियों पर बैठा दिया था और खुद मदद मांगने चली गई थी. जब वो मदद लेकर लौटी तो पति वहां मौजूद नहीं था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *