Breaking News

67 साल से पानी से दूर था दुनिया का सबसे गंदा आदमी, पहली बार नहाने में हो गई मौत

ईरान (Iran) का एक शख्स इसी वजह से काफी चर्चा में था क्योंकि वो 1-2 नहीं, पूरे 67 सालों (Man not bathed for 67 years) से नहीं नहाया था. पर जब उसने पहली बार नहाने (bath for the first time) का मन बनाया तो उसके लिए स्थिति जानलेवा (lethal) हो गई और अब वो इस दुनिया (World’s dirtiest man) में नहीं है. ईरान के रहने वाले आमू हाजी (Amou Haji Iran) पूरी दुनिया में सबसे गंदे व्यक्ति (Most dirty man of the world) के तौर पर फेमस थे। एक खबर के अनुसार, उनकी मौत हो गई. वो 94 साल के थे. वो 67 सालों से नहीं नहाए थे. यानी आमू ने आधी सदी से भी ज्यादा वक्त तक अपनी सफाई नहीं की थी।

बता दें कि करीब 7 दशक तक ना नहाने के पीछे शख्स का विचित्र खौफ था. उनको पानी से डर लगता था और उन्हें ऐसे मेहसूस होता था कि अगर वो कभी गलती से नहा लिए तो बीमार पड़ जाएंगे. अब समझ आता है कि शायद वो सही सोच रहे थे. रिपोर्ट्स के अनुसार दक्षिणी प्रांत फार्स के डेगाह गांव में उनकी मौत बीते रविवार को हो गई है. मौत का कारण नहाना ही है।

कुछ महीनों पहले गांव के लोग उन्हें पकड़कर बाथरूम ले गए थे और मिलकर उन्हें सभी ने नहला दिया. पर तब से ही उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. पहली बार नहाने के बाद वो बीमार रहने लगे और बीते दिनों उनकी मौत हो गई. ईरानी मीडिया के अनुसार साल 2013 में उनके ऊपर एक डॉक्यूमेंट्री भी बनी थी जिसका नाम “The Strange Life of Amou Haji” था।

जानकारी के मुताबिक, उन्हें मरे हुए जानवरों का मांस खाना पसंद था और साथ ही वो सिगरेट वाला पाइप भी पीते थे पर उसमें तंबाकू की जगह वो जानवरों के मल को सुखाकर डाला करते थे. कम उम्र में उन्होंने निजी तौर पर काफी तकलीफे देखी थीं जिसकी वजह से उन्होंने खुद को दुनियादारी से अलग करने का विचार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *