Breaking News

61 मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, एक की मौत

साउथ मुंबई में एक 61 मंजिला बिल्डिंग की 19वीं मंजिल पर शुक्रवार को आग लग गई. आग लगने की घटना से बिल्डिंग में रह रहे लोगों में दहशत फैल गई. घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि दोपहर के समय करी रोड में अविग्ना पार्क की बिल्डिंग में आग लग गई, जिससे धुएं के घने बादल छा गए, हालांकि निवासियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

अधिकारियों ने बताया कि बिल्डिंग की 19वीं मंजिल पर आग लगते ही एक व्यक्ति घबराकर जलती हुई मंजिल से बाहर निकल आया और एक कोना पकड़कर लटक गया. ऐसे में उसका संतुलन बिगड़ गया और वह नीचे गिर गया. घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. बीएमसी के अनुसार व्यक्ति की पहचान 30 वर्षीय अरुण तिवारी के रूप में हुई है.

 

जानकारी के मुताबिक कम से कम 15 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग की लपटों को ऊंची मंजिलों तक फैलने से रोकने का प्रयास किया. मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्यों का जायजा किया.

बिल्डिंग के निवासियों ने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. शुरुआती जांच में ये शॉर्ट सर्किट का मामला लग रहा है. बिल्डिंग में आग से सुरक्षा के सभी उपाय किए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *