Breaking News

6 पैर, 2 पूंछ के साथ पैदा हुआ ये अनोखा Puppy, तस्वीरें देख लोग बोले- ये है कुदरत का करिशमा

दुनियाभर में कई ऐसे जानवर है जो अपने गुण के कारण सारी दुनिया में चर्चा का विषय बन जाते हैं. ऐसी ही कहानी है Skipper नाम के कुत्ते की, क्योंकि यह दुनिया का इकलौता ऐसा कुत्ता है जो छह पैरों और दो पूंछ के साथ पैदा हुआ है.

लोग इस कुत्ते को कुदरत का करिश्मा बता रहे हैं क्योंकि वह न केवल जिंदा है, बल्कि इस बात का जीता जागता सुबूत है कि प्रकृति अपना चमत्कार कभी भी और किसी भी समय दिखाकर आम इंसान को चकरा सकती है. लोग इस कुत्ते के बारे में जानकर हैरान है.

क्या है इसका कारण

डॉक्टर का कहना है कि ऐसा असामान्य मेडिकल कंडीशन के कारण हुआ है. इस Puppy की तस्वीर और कहानी फेसबुक पेज Neel Veterinary Hospital ने शेयर की, जिसे खबर लिखे जाने तक 2.7 हजार शेयर और 3.9 हजार रिएक्शन मिल चुके हैं.

जिंदा नहीं रहते ऐसे जानवर

इसके साथ ही पोस्ट में बताया गया कि स्किपर (Skipper) नाम का यह puppy अपनी शर्तों के साथ किसी भी अन्य कैनाइन से अधिक समय तक जीवित रहा. आमतौर पर ऐसा देखा जाता है कि जो जानवर अतिरिक्त अंगों के साथ पैदा होते हैं, वो ज्यादा लंबे समय तक जिंदा नहीं रह पाते.

Puppy पर क्या है विशेषज्ञों की राय

विशेषज्ञों का कहना है कि वैसे देखा जाए तो स्किपर की कंडीशन काफी अच्छी है, वह शायद एक हेल्थी लाइफ जीएगा. डॉक्टरों का कहना कि स्किपर (Skipper) की मां की गर्भ में दो बच्चे पल रहे थे लेकिन गर्भाशय में भ्रूण अलग ना होने के कारण स्किपर ने 2 अतिरिक्त पैरों और 1 अतिरिक्त पूंछ के साथ पैदा हुआ है. हालांकि ये अनोखा Puppy कितने दिनों तक जिंदा रहेगा ये तो वक्त ही बता पाएगा. फिलहाल, अस्पताल वाले स्किपर का बखूबी ध्यान रख रहे हैं और उसे बोतल की मदद से खाना खिला रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *