Breaking News

54 स्कूली छात्र कोरोना पॉजिटिव…हॉस्टल बना कंटेनमेंट जोन

अभी वैक्सीनेशन(Vaccination) शुरु ही हुआ था कि कोरोना(Corona) ने एक बार फिर से खतरे की घंटी बजाना शुरु कर दिया है, कोरोना ने धीरे-धीरे अपने पैर पसारने शुरु कर दिये है। महाराष्ट्र(Maharashtra) के बाद अब कोरोना ने हरियाणा में एंट्री ले ली है. हरियाणा(Haryana) के करनाल(Karnal) में कोविड-19 (COVID-19) के केस मिलने से हर जगह त्राही-त्राही मच गई है। करनाल के एक स्कूल हॉस्टल(School hostels) में एक साथ 54 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है। सिविल सर्जन योगेश कुमार ने कोविड केस मिलने पर कहा है कि पूरे हॉस्टल का दौरा उनकी टीम द्वारा किय जा चुका है। पूरे हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन एनाउंस कर दिया गया है। बता दें कि इससे पहले ही सभी निर्देशों को ध्यान में रखकर ही राज्य में स्कूल कॉलेज खोले जा चुके है, ऐसे में इतने सारे केस का मिलना सच में सोचने का विषय है।

 

आधिकारिक प्रवक्ता , जो कि हरियाण सरकार से जुड़े हुए है उनके अनुसार स्कूल्स को तीन विंग में बांट दिया गया है, स्कूल में कोई भी छात्र अगर कोरोना पॉजिटिव मिलता है, तो उसे 10 दिन के लिए वहीं क्वारनटाइंट कर दिया जाएगा और बाकी के स्कूल को साफ करवाया जाएगा। अगर एक से ज्यादा विंग में छात्रों के कोविड केस (COVID-19) पाए जाते है, तो पूरे स्कूल को 10 दिनों के लिए पूरे स्कूल में ताला लगा दिया जाएगा।

आपकों बता दें कि धीरे-धीरे हरियाणा में भी कोविड-19 (COVID-19) केस के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। इस मामले में चिंतामय होकर आज ही केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने अपनी बात कही है कि हम हरियाणा पर अपनी निगरानी रख रहे हैं। इसके आगे उन्होंने कहा कि कुछ राज्य तो ऐसे है, जहां पर कोविड-19 (COVID-19) के उपचार होने के बावजूद भी मरीजों की संख्या बढ़ती दिखाई दे रही है, लेकिन भारत में COVID-19 के उपचाराधीन रोगी 2 प्रतिशत से कम हैं और इस संक्रमण की चपेट में आए 97 प्रतिशत लोग अब स्वस्थ्य होने की कगार पर है या तो अब स्वस्थ्य हो चुके हैं।