Breaking News

50MP कैमरा और दमदार प्रोसेसर के साथ दस्तक देगा सैमसंग का ये फ्लैगशिप फोन

Samsung ने भले ही इस साल अपनी सैमसंग गैलैक्सी नोट सीरीज को पेश नहीं किया है, लेकिन कंपनी अपने नेक्स्ट जनरेशन सैमसंग एस सीरीज को तैयार करने में लगा है, जिसे अगले साल की शुरुआत में पेश किया जाएगा. कोरियाई कंपनी जल्द ही सैमसंग गैलेक्सी एस 22 सीरीज के फोन लॉन्च करेगी. इस सीरीज के सैमसंग गैलेक्सी एस 22, सैमसंग गैलेक्सी एस 22 प्लस और एस 22 अल्ट्रा को लॉन्च करेगी, जिसकी जानकारी लीक्स रिपोर्ट से मिली है.

टेक रडार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी एस 22 की कुछ फोटो को चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर स्पॉट किया गया है, जिन्हें एक माने-माने टिप्सटर आइ यूनिवर्स द्वारा शेयर किया गया है. एस 22 का डिजाइन इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुए एस 21 से मिलता जुलता नजर आता है. सैमसंग के अपकमिंग एस 22 सीरीज के एक फोन में बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का होगा. हालांकि अन्य कैमरों की जानकारी नहीं दी गई है.

सैमसंग गैलेक्सी एस 22 स्मार्टफोन में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट मिलने की उम्मीद है. साथ ही इसमें एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है. हालांकि अभी कंपनी ने इन जानकारियों को कंफर्म नहीं किया है.

वहीं, गिज्मोचाइना की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग अपने इस फ्लैगशिप मोबाइल फोन को कुछ देशों में एक्सीनोस प्रोसेसर के साथ भी पेश करता है, जिसमें एक्सीनोस का फ्लैगशिप प्रोसेसर नजर आएगा. बताते चलें कि भारत समेत दुनिया के कई देशों में कंपनी इन हाउस प्रोसेसर एक्सीनोस का इस्तेमाल करती है.

सैमसंग नोट का ट्रेडमार्क फीचर यानी एस पेन, इस बार सैमसंग गैलेक्सी एस 22 सीरीज के नजर में आ सकता है, जिसकी जानकारी कुछ लीक्स रिपोर्ट्स में सामने आई है, जबकि कई टिप्स्टर ने इस जानकारी को नकारा भी है.

सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में गैलेक्सी एस 21 को पेश किया था, जो एंड्रायड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. इस फोन में 6.2 इंच की स्क्रीन है. इसका रेजोल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है. सैमसंग के इस डिवाइस में Exynos 2100 प्रोसेसर प्रोसेसर दिया गया है. इसके अलावा फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी लेंस और 64 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है. जबकि सेल्फी के लिए फोन में 10 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *