Breaking News

500 रुपए का बेकार नोट खोल सकता है आपकी किस्मत, मिनटों में बन जाएंगे करोड़पति!

8 नवंबर 2016..एक ऐसी तारीख जिसने आम से लेकर खास लोगों के जिंदगी में तहलका मचा दिया था। अचानक हुए नोटबंदी के ऐलान ने लोगों को परेशानी में डाल दिया था और पांच सौ व एक हजार के नोटों को बंद करने का फैसला हुआ था। इस तारीख के बाद से महात्मा गांधी सीरीज (Mahatma Gandhi Series) के नोट लोगों के लिए कूड़ा बराबर हो गए थे। नोटबंदी के बाद नए नोटों ने आम इंसान की जिंदगी में जगह बना ली और पुराने नोट बेकार हो गए। पर अगर आपके पास अब भी पुराने नोट हैं जो बेकार पड़े हैं तो हम आपको एक ऐसा आसान तरीका बताएंगे जिसके जरिए आप पैसे कमा सकेंगे। तो चलिए फटाफट चेक करिए आपके पास भी 500 का ऐसा नोट है या नहीं।

RBI से हुई गलती
जैसा कि हम सब जानते हैं नोटों की छपाई आरबीआई (RBI) द्वारा की जाती है और बहुत ही सावधानी के साथ नोट प्रिंट किए जाते हैं। जिससे कोई गलती ना हो और नोटों की छपाई का एक फिक्स्ड पैटर्न (Fixed Pattern) होता है। अगर छपाई के दौरान आरबीआई से कोई गलती हो जाए और वो छपा हुआ नोट बाजार में आ जाए तो वो नोट हजारों रुपये कमा सकता है। जिस नोट के बारे में हम आपको बताएंगे असल में उसकी छपाई के दौरान आरबीआई से गलती हो गई और नोटबंदी के बाद भी लोग उस नोट के खरीदने के लिए मुंहमांगी रकम खर्च करने को तैयार हैं।

500 रुपये के नोट से करें कमाई
आप 500 रुपये के नोटों को ऑनलाइन बेचकर अच्छी कमाई कर सकते हैं। इस नोट की ऑनलाइन कीमत 5000 रुपये तक है और कुछ लोग इसे 10 हजार रुपये में भी खरीदने को तैयार हैं. दरअसल,500 rs noteनोटों की प्रिंट के दौरान आरबीआई से गलती ये हुई कि नोट में सीरियल नंबर की छपाई एक के बजाय दो बार हो गई। तो आपके पास अगर ऐसा नोट है जिसमें दो सीरियल नंबर प्रिंट हैं तो आप इसे ऑनलाइन बेचकर हजारों रुपये कमा सकते हैं।

एक्स्ट्रा पेपर
सीरियल नंबर के अलावा अगर आपके पास पांच सौ का ऐसा नोट है जिसमें किनारे से एक्स्ट्रा पेपर हो, तो ये नोट भी आपको मालामाल कर सकता है। इस नोट की ऑनलाइन कीमत 10 हजार रुपये है, तो तुरंत अपने पर्स में या पैसों के खजाने में इस नोट को ढूंढें और बनें मालामाल।500 rs oldवैसे कुछ लोग पुराने नोटों को संभालकर रखना पसंद करते हैं तो कुछ लोग नोटबंदी के समय पुराने नोटों को बैंक में जमा नहीं करा पाए। ऐसे में हो सकता है कि, 500 रुपये का ऐसा नोट भी हो जिसे आप हजारों रुपये में बेच सकते हैं।

हालांकि, कुछ लोगों को पुरानी एंटीक चीजों को संभालकर रखने का शौक होता है और इस तरह के लोगों के पास ऐसी चीजें जरूर मिल जाती हैं। बता दें, oldindiancoins.com पर इन नोटों की बिक्री हो रही है, तो अगर आपके पास भी ऐसा कुछ है तो इस साइट पर जाकर खरीद व बेच सकते हैं। इस तरह आपका बेकार पड़ा नोट काम भी आ जाएगा और कुछ पैसे भी बन जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *