Breaking News

5 रुपये का पार्लेजी 50 का, रिफाइंड 850 के पार… पाकिस्तान में महंगाई से मचा हाहाकार

पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति बुरी तरह चरमरा गई है. महंगाई का आलम ये है कि पार्लेजी बिस्किट जो भारत में पांच रुपये का मिलता है वो पाकिस्तान में 50 रुपये का बिक रहा है. हमारे देश में जो ब्रेड 40-50 रुपये की मिलती है वो पाकिस्तान में 150-200 की बिक रही है. मुट्ठीभर आटे के लिए मारा-मारी हो रही है. और तो और आटे की बोरियों की सुरक्षा के लिए AK-47 लिए सिपाही तैनात है. लोग रो रहे हैं और गुहार लगा रहे हैं कि उनको आटा दिया जाए. आतंक परस्त ये मुल्क कराह रहा है. लेकिन इसके बावजूद आतंकियों का पनाहगाह बना हुआ है. बिलावल जैसे इनके नेता भारत और पीएम मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं.

 

पाकिस्तान के दुकनदार ने बताया कि कीमतों में भारी उछाल हुआ है. जो बिस्किट पांच रुपये का बिकता था वो आज 50 रुपये का बिक रहा है. आटा 450 रुपये किलो बिक रहा है. रिफायंड ऑयल 850 प्रति लीटर हो गया है. कीमतों में 50 फीसदी तक का उछाल हुआ है. यहां की आवाम सड़कों पर उतर गई है. लोग कह रहे हैं कि सरकार हमें जान से ही मार दे तो अच्छा है. लोग गाड़ियों के नीचे लेट गए हैं और कह रहे हैं कि हमें दबा दो. सोशल मीडिया पर यहां की बदहाली देखकर आपकी रूह कांप जाएगी. लंबी-लंबी लाइनों में लोग खाने-पीने के सामान के लिए गुहार लगा रहे हैं.

एक वीडियो में कार के नीचे एक शख्स लेटा हुआ है और कह रहा है कि आटा नहीं दे सकते तो हमारे ऊपर गाड़ी चढ़ा दो हमें ख़त्म कर दो. एक और वीडियो जिसमें लोग आटे के लिए मारामारी करते नजर आ रहे हैं खूब वायरल हुआ है. इसके कैप्शन में लिखा है Pakistan में ये लड़ाई, ये झगड़ा, ये दंगे जैसे हालात आटे की बोरी के लिए हो रहे हैं. एक और वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें एक ट्रक के पीछे सैकड़ों महिलाएं दौड़ रही हैं. ऐसा लग रहा है जैसे इस ट्रक में आटे की बोरियां लदी हों. विदेशी पैसों पर पलने वाले पाकिस्तान ने हमेशा आतंक का समर्थन किया. इसका इस्तेमाल उसने भारत के लिए खूब किया.

अमेरिका ने पाकिस्तान की फिर मदद की है. विदेशी टुकड़ों में पलने वाला ये देश अपने ही किए की सजा भुगत रहा है. आतंक को पालने वाले देश में कंपनियां नहीं आती. विदेशी निवेश नहीं होता. एक साल पहले आई बाढ़ ने बुरी तरह तोड़ दिया है.सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में लोग बिलख रहे हैं, रो रहे हैं. कई-कई दिनों से लोगों को आटा नहीं मिला. आटा के दाम आसमान छू रहे हैं. एक वीडियो में एक पुलिसवाला हाथों में AK-47 लेकर आटे की बोरियों की रक्षा कर रहा है. पिछले दिनों शरीफ कैबिनेट की एक बैठक हुई थी. इसमें फैसला किया था कि आर्थिक हालात सुधारने के लिए सबसे पहले ऊर्जा संरक्षण किया जाए. ये बैठक खुले आसमान के नीचे धूप में हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *