Breaking News

47 सेकंड में काट दिए बाल… गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया नाम

बाल कटवाने के लिए सैलून के बाहर लोग घंटों इतजार करते हैं. अमेरिका और यूरोप में तो लोगों को पहले से अप्वाइंटमेंट लेनी पड़ती है. भारत के बड़े शहरों में भी अब ऐसा हो रहा है. हेटर कटिंग करने में कम से कम आधा घंटा तो लगता ही है. लेकिन अगर हम आपसे ये कहें कि आपके बाल एक मिनट से भी कम समय में कट सकते हैं, तो क्या आप यकीन करेंगे. शायद नहीं. आप कहेंगे ऐसा हो ही नहीं सकता. लेकिन ये सच है.

दरअसल गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है. ये वीडियो पांच साल पुराना यानी 2017 का है. इसका एक-एक प्रेम देखने लायक है. यहां शख्स ने महज 47.17 सेकंड में बाल काट दिए. सैलून में बैठा हर शख्स दंग रह गया. आप भी इस वीडियो को देखिए.

सबसे तेज़ बाल काटने का ये रिकॉर्ड 19 फरवरी 2017 को ग्रीस के एथेंस में कॉन्स्टेंटिनोस कौटौपिस ने बनाया था. ट्विटर पर इस वीडियो को देख कर कई लोग कॉमेंट कर रहे हैं. कुछ लोग ये कह रहे हैं कि ऐसा भला कैसे हो सकता है. एक यूजर ने लिखा है कि जिस शख्स का बाल काटा गया है वो खुद खुश नहीं है. एक और यूजर ने लिखा है कि ये सब बस दिखाने के लिए है.

खैर ये एक रिकॉर्ड है और पिछले पांच साल से किसी और ने इस पर कब्जा नहीं किया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि आखिर कब कोई इस रिकॉर्ड को तोड़ता है.