Breaking News

‘ बिना पेपर लीक हुए पंजाब में 43 हजार नौकरियां दी, हरियाणा में होता है हर पेपर लीक’

बिना पेपर लीक हुए पंजाब में 43 हजार नौकरियां दी, हरियाणा में हर पेपर लीक होता है। ‘ ये कहना है पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का। शुक्रवार को मान में हरियाणा में बरवाला और डबवाली से बदलाव जनसंवाद रैली की शुरूआत कर दी है। आम आदमी पार्टी अगले 15 दिन हरियाणा में 45 रैलियां करेगी। इस दौरान उनके साथ आम आदमी पार्टी वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा मौजूद रहे।

बदलाव जनसंवाद रैली को संबोधित करते हुए सरदार भगवंत मान ने कहा कि आपका घर से चला हुआ एक एक कदम हमारे सिर माथे पर है। उन्होंने कहा आपका इतनी भारी संख्या में बाहर निकलना इस बात का संकेत है कि आज हरियाणा में एक नई कहानी लिखना चाहते हो। इनको राज करते हुए अनगिनत साल हो गए, जनता ने हर पार्टी को वोट दिया लेकिन सभी न हरियाणा का दिल तोड़ा और हरियाणा को लूटने का काम किया। यदि बीमारी किसी डॉक्टर से ठीक नहीं होती हो तो डॉक्टर बदल लेना चाहिए। इसलिए इस बार हरियाणा के लोग बदलाव के लिए वोट करें।

उन्होंने कहा कि हरियाणा पंजाब के मेहनत करने वाले लोग हैं। हमें सबकुछ मिला, लेकिन अच्छी और सच्ची नीयत वाले नेता नहीं मिले। जितने भी नेता आए सबने अपने घरों को भरने का काम किया। किसी ने आम जनता का ख्यान नहीं किया। अब इसी व्यवस्था को बदलना है। पंजाब में मात्र ढाई साल में 43 हजार नौकरियां देकर आपके सामने खड़ा हूं। आम आदमी पार्टी ने किसी से एक रुपए की रिश्वत नहीं ली। आम घरों के बच्चे अफसर बन रहे हैं। पंजाब में हरियाणा की तरह पेपर लीक भी नहीं होते। पेपर लीक होने से युवाओं के दिल टूटते हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा छोटे बड़े भाई हैं। जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है। हमने पंजाब में गारंटी दी थी जो हरियाणा के लोगों को भी देकर जा रहे हैं। जब हम पंजाब में बिजली फ्री करने की गारंटियां दे रहे थे तो विपक्ष वाले बोलते थे नहीं हो सकता, पैसा कहां से आएगा। लेकिन हमें पता था कि पैसा इनकी ही जेबों से आएगा। तो हमने मार्च में सरकार बनते ही जुलाई में दो महीने की 600 यूनिट बिजली फ्री कर दी। आज 90 प्रतिशत घरों का बिजल बिल जीरो आता है।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल इनकम टैक्स में कमीश्नर थे। उनको पता है कि टैक्स का पैसा कहां खर्च करना है। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में इतने शानदार सरकारी स्कूल बनाए कि गरीबों के बच्चे भी नीट और जेईई का पेपर पास कर रहे हैं, डॉक्टर और इंजीनियर बन रहे हैं। दिल्ली में अमीर और गरीब का बेटा एक ही बैंच पर बैठकर पढ़ते हैं। आम आदमी पार्टी ने यही काम पंजाब में भी शुरू किया। पंजाब में एक घर में दो बेटियां है और दोनों जज बन गई.

उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी की सरकार को दस साल हो गए, न नौकरी दी और न सड़क बनाई, सीवरेज ठप पड़े हैं। बरवाला में 15 मिनट की बरसात में किस्तियां निकालने वाली बात हो जाती है। बीजेपी ने किसानों दिल्ली जाने से रोकने के लिए बॉर्डर बंद किए और उनके रास्तों में कीलें ठोकी। किसान दिल्ली नहीं जाएगा तो क्या लाहौर जाएगा? 750 किसान शहीद हो गए लेकिन इनको कोई फिक्र नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि महिलाओं को भी अब राजनीति में आगे आना चाहिए। इनके बिना चुल्हा नहीं चल सकता तो देश भी नहीं चल सकता। बीजेपी वाले कहते हैं कि उनके पास पैसे हैं वोट का खरीद लेंगे। इसलिए मैं बरवाला वालों से कहता हूं कि वो आपके ही लूटे हुए पैसे हैं। इसलिए इनको सबको सबक सिखाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि अरविंदे केजरीवाल आईआरएस अफसर थे और मैं कलाकार था, यदि ये काम करते तो हमें राजनीति में आने की क्या जरूरत थी। अब राजनीति में आ गए हैं तो इनका सफाया करेंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में अच्छे स्कूल बनाने पर मनीष सिसोदिया और सरकार अस्पताल अच्छे बनाने पर सतेंद्र जैन को जेल में डाल दिया। किसी ने पीएम मोदी को बता दिया किया अरविंद केजरीवाल जहां भी जाता है तो सूपड़ा साफ कर देता है तो अरविंद केजरीवाल को भी जेल में डाल दिया। लेकिन मैं बीजेपी को कहना चाहता हूं कि “हम वो पत्ते नहीं जो साख से टूटकर गिर जाएंगे, आंधियों को कह दो अपनी औकात में रहो”। उन्होंने कहा कि जब किसानों की लहर चलती है तो कांग्रेस वाले कहते हैं हम किसान हैं, व्यापारियों का आंदोलन चलता है तो व्यापारी कहते हैं। कांग्रेस का कोई स्टैंड ही नहीं है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में एसएसएफ (सड़क सुरक्षा फोर्स) के नाम से एक नई पुलिस फोर्स बनाई है। जो केवल सड़कों पर रहती है। उन्होंने मात्र पांच महीने में 1300 से ज्यादा जान बचा ली हैं। सरकार को ऐसे काम करने चाहिए जो लोगों के जान माल की सुरक्षा करे, लेकिन ये केवल झूठ बोलते हैं। गैस सिलेंडर को 1100 रुपए का करके सौ रुपए सस्ता कर देते हैं। बीजेपी पहले पांच साल लूटती है और फिर 100 सस्ता कर देते हैं। इसलिए इस बार इनकी बातों में नहीं आना, इस बार झाड़ू के निशान पर बटन दबाना है। इस बार अरविंद केजरीवाल की अगुआई में पूरा हिंदुस्तान साफ किया जाएगा।

अनुराग ढांडा ने कहा कि आम आदमी पार्टी अगले 15 दिनों में ताबड़तोड़ 45 बड़ी जनसभाएं करने जा रही है। जिसमें आम आदमी पार्टी के तमाम दिग्गज नेता इन सारे कार्यक्रमों का हिस्सा बनने के लिए हरियाणा के अलग अलग हिस्सों में पहुंचेंगे। आज इस कार्यक्रम की शुरूआत करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान बरवाला की धरती पर पहुंचे हैं। इसके बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल व राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) डॉ. संदीप पाठक हरियाणा के अलग अलग हिस्सो में प्रचार करेंगे। आम आदमी पार्टी की तरफ से एक अभियान की शुरूआत हो चुकी है।