Breaking News

4 लाख से भी कम कीमत में खरीदे ये पांच 7 सीटर गाड़ी, बड़े परिवार के लिए है बेस्ट ऑप्शन

कुछ लोगों का परिवार बड़ा होता है लेकिन उनके पास गाड़ी छोटी होती है जिससे उन्हें एक साथ आने जाने में परेशानी होती है. मिडिल क्लास फैमिली की बजट भी नहीं होता कि वो बड़ा गाड़ी खरीद पाए. बड़ी गाड़ी खरीदना उनके लिए काफी मुश्किल होता है. लेकिन आपको घबराने की जरुरत नहीं हैं. आज हम आपको ऐसी ही पांच 7 सीटर गाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसमें आप अपने पूरे परिवार के साथ आराम से लंबा सफर कर सकते हैं वो भी कम कीमत में. जी हां इन गाड़ियों की कीमत 4 लाख से शुरु होती है. इस 7 सीटर कार में आप पूरी फैमिली के साथ सफर का मजा ले सकते हैं.

मारुति सुजकी इको (Maruti Suzuki Eeco)

अगर आप सस्ती और बड़ी गाड़ी लेने की सोच रहे हैं तो मारुति सुजुकी इको (Eeco) सबसे अच्छा ऑप्शन हैं. Maruti Suzuki Eeco की शुरुआती कीमत 3,97,800 रुपये है. यानी 4 लाख से कम कीमत पर यह कार उपबल्ध है. इको में 1196cc का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन है जो कि 6000 Rpm पर 72.41 Hp की पावर और 3000 Rpm पर

मारुति सुज़ुकी इको प्राइस - फोटो, माइलेज, कलर - CarWale101 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. मारुति सुजुकी इको पेट्रोल में 16.11 Km प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है और वहीं मारुति सुजुकी इको सीएनजी में 21.94 Km प्रति किलो का माइलेज दे सकती है.

डैटसन गो प्लस (Datsun Go Plus)

सस्ती गाड़ी की लिस्ट में दूसरा नाम Datsun Go Plus का आता है. जिसकी शुरुआती कीमत 4.20 लाख रुपये है. यानी एक मीडिल क्लास बड़े परिवार के लिए यह कार सबसे सस्ती है. देखने में भी ये कार बेहद शानदार है. Datsun

डैटसन गो प्लस प्राइस - फोटो, माइलेज, कलर - CarWaleGo Plus में 1198cc में 3 सिलेंडर SOHC पेट्रोल इंजन दिया गया है. जो 5000 Rpm पर 67 Hp की पावर और 4000 Rpm पर 104 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

रेनॉल्ट ट्राइबर (Renault Triber)

7 सीटर कार की लिस्ट में तीसरा नाम रेनॉ ट्राइबर का आता है. भारतीय बाजार में ट्राइबर की शुरुआती कीमत 5.20 लाख रुपये है. जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 7,50,000 रुपये है. भारतीय बाजार में मिडिल क्लास फैमिली के लिए यह एक शानदार कार है. इसका लुक किसी प्रीमियम कार से कम नहीं है. Renault Triber में 999cc का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है, जो 6250 Rpm पर 71 Hp की पावर और 3500 Rpm पर 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

रेनॉल्ट ट्राइबर कार - प्राइस, फोटो, माइलेज और फीचर्सफीचर्स की बात करें तो Triber में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम, सेकेंड एंड थर्ड रो सीट के लिए एसी वेंट्स औक सेफ्टी के लिए एयरबैग्स जैसे फीचर्स हैं.

मारुति सुजुकी अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga)

इसके अलावा मारुति सुजुकी अर्टिगा भी मिडिल क्लास बड़ी फैमिली के लिए बेहतरीन कार है. इस 7 सीटर कार की शुरुआती कीमत 7.59 लाख रुपये है. यह कार CNG वेरिएंट में भी उपलब्ध है. भारत में इस कार की खूब डिमांड है और फिलहाल वेटिंग पीरियड लंबा है.

मारुति सुज़ुकी अर्टिगा प्राइस - फोटो, माइलेज, कलर - CarWale

महिंद्रा मराजो (Mahindra Marazzo)

अगर आप थोड़ी बड़ी कार खरीदना चाहते हैं और आपका बजट भी ज्यादा है तो आप लिए महिंद्रा की 7 सीटर कार Mahindra Marazzo खरीद सकते हैं, इसकी शुरुआती कीमत 12.41 लाख रुपये है. महिंद्रा मराजो में 1.5-लीटर, 4 सिलेंडर, डीजल इंजन मिलता है. यह BS6 इंजन 122PS की पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

Mahindra Marazzo M8 Variant Launched In 8 Seater Option At Rs 13.98 Lakhs -  8 सीटर में मिलेगी Mahindra Marazzo, केवल 8 हजार रुपए कीमत होगी ज्यादा -  Amar Ujala Hindi News Live