Breaking News

29 अप्रैल को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य

मेष राशि- आत्मसंयत रहें। परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में लाभ के अवसर मिल सकते हैं। उच्‍चाध‍िकार‍ियों का सहयेाग मिलेगा। नई जिम्‍मेदारियां मिल सकती हैं। नौकरी में परिवर्तन सम्भव है। आय में वृद्धि होगी। माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा।

वृष राशि- मानसिक सन्तोष रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के साधन बन सकते हैं। घर की सुख-सुविधाओं के विस्तार पर खर्च बढ़ सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं।

मिथुन राशि- संयत रहें। मन परेशान हो सकता है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। यात्रा के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि- मन प्रसन्न रहेगा। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। वाहन सुख में वृद्धि होगी। कुछ पुराने मित्रों से सम्पर्क बन सकते हैं। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। सुखद समाचार म‍िलेगा।

सिंह राशि- मानसिक शान्ति‍ के प्रयास करें। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाये रखने का प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। स्थिति में कुछ सुधार होगा। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। शैक्षिक कार्यों के सार्थक परिणाम मिलेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा।

कन्या राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। परिवार में सुख-शान्ति‍ रहेगी। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। रोजमर्रा के कार्यों में व्यवधान आएंगे। नौकरी में बदलाव की सम्भावना बन रही है।

तुला राशि- मन अशान्त रहेगा। मन में निराशा एवं असन्तोष भी हो सकता है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। खर्चों में वृद्धि होगी। वाहन सुख में कमी आ सकती है। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार के विस्तार में भाई-बहनों का साथ मिलेगा। लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। वाणी में सौम्यता रहेगी।

वृश्चिक राशि- भवन सुख में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। कुटुम्ब की किसी बुजुर्ग महिला से धनलाभ के योग बन रहे हैं। सेहत का ध्यान रखें। परि‍वार में धार्म‍िक कार्यक्रम होंगे। तनाव से बचें।

धनु राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। भागदौड़ अधिक रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। पैतृक सम्पत्ति से धन लाभ के योग बन रहे हैं।

मकर राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। किसी सम्पत्ति से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान म‍िलेगा। सेहत का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ सकती है। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे।

कुंभ राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सके हैं। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। मन अशान्त रहेगा। तरक्‍की के योग हैं।

 

मीन राशि- मन प्रसन्न रहेगा। बातचीत में संयत रहें। कारोबार में सुधार होगा, परन्तु भागदौड़ अधिक रहेगी। यात्रा खर्च भी बढ़ सकते हैं। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वाणी में सौम्यता रहेगी, लेक‍िन स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। आय में व्यवधान आ सकते हैं।