Breaking News

25 करोड़ रुपए की लगी लॉटरी शख्‍स के लिए बनी गले की फांस, पीछे पड़े लोग कर रहे कुछ ऐसा…

केरल (Kerala) में 25 करोड़ रुपए की लॉटरी जीतकर रातोंरात अमीर बने ऑटोरिक्शा चालक (autorickshaw driver) अनूप के लिए अलादीन का यह चिराग (Aladdin’s lamp) अब गले की फांस बन गया है। केरल में तिरुवनंतपुरम के रहने वाले अनूप ने 18 सितंबर को 25 करोड़ रुपए की ओणम बंपर लॉटरी जीती थी। इससे पहले उनकी मलेशिया (Malaysia) जाकर रसोइए के तौर पर काम करने की योजना थी।अनूप ने हाल में फेसबुक(Facebook) पर एक वीडियो अपलोड कर कहा कि उन्हें अपना घर छोड़ना पड़ा है क्योंकि दूरदराज के इलाकों से भी लोग उनसे वित्तीय मदद (financial aid) मांगने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग उनके पीछे पड़ गए हैं जबकि वे उन्हें बता चुके हैं कि उन्हें अभी लॉटरी की रकम नहीं मिली है।

वीडियो में परेशान अनूप को यह कहते हुए सुना गया, ‘मुझे घर बदलते रहना होगा। मैं अपने रिश्तेदार के घर गया था और वहां ठहरा था लेकिन किसी तरह लोगों ने वह जगह भी ढूंढ निकाली और वहां आ गए। अब मैं अपने घर आ गया हूं क्योंकि मेरे बच्चे की तबीयत ठीक नहीं है। मैं अपने बच्चे को अस्पताल नहीं ले जा सकता हूं क्योंकि लोग आकर मुझसे मदद मांग रहे हैं। मुझे कोई पैसा भी नहीं मिला है।’

उन्होंने कहा कि जब उन्हें लॉटरी के बारे में पता चला था तो वह बहुत खुश थे लेकिन अब हालात बदल गए हैं और वह अपने घर में भी नहीं रह पा रहे हैं। अनूप ने कहा कि उनके पड़ोसी भी अब परेशान हो गए हैं क्योंकि मदद मांगने के लिए विभिन्न स्थानों से आ रहे लोग आसपास के मकानों या इलाकों के पास घूम रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैं अपने बच्चे से मिलने भी नहीं आ सकता। अभी मुझे लग रहा है कि मुझे प्रथम पुरस्कार (first prize) नहीं जीतना चाहिए था। दूसरा या तीसरा पुरस्कार ही काफी होता।’ तिरुवनंतपुरम के समीप श्रीवरहम के रहने वाले अनूप ने 17 सितंबर को विजयी टिकट ‘टीजे 750605’ खरीदा था। अनूप को कर कटौती के बाद संभवत करीब 15 करोड़ रुपए मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *