Wednesday , September 28 2022
Breaking News

21 साल बाद इस शख्स ने कटवाई अपनी दाढ़ी, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

छत्तीसगढ़ में एक शख्स ने पूरे 21 साल बाद अपनी दाढ़ी कटवाई है। दरअसल, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (MCB) के नया जिला बनने तक उन्होंने दाढ़ी न कटवाने का संकल्प लिया था। शुक्रवार को उनका संकल्प उस वक्त पूरा हो गया, जब छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से एमसीबी को राज्य के 32वें जिले के रूप में मान्यता दी गई।

इस शख्स का नाम रामशंकर गुप्ता है, जो एक आरटीआई कार्यकर्ता हैं और महेंद्रगढ़ के रहने वाले हैं। मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर को नया जिला बनाने की घोषणा पिछले साल अगस्त में हुई और गुप्ता ने 21 साल बाद अपनी दाढ़ी कटवाई। हालांकि, नए घोषित जिले का उद्घाटन होने में करीब एक साल का समय लग गया। गुप्ता ने फिर अपने संकल्प के तहत एक साल तक दाढ़ी नहीं कटवाई। शुक्रवार को संकल्प पूरा होने पर उन्होंने क्लीन शेव करा लिया।

गुप्ता ने एमसीबी जिले के कलेक्टर को सौंपा मेमोरेंडम
गुप्ता ने एमसीबी जिले के कलेक्टर को पहला मेमोरेंडम सौंपा। इसमें उन्होंने लिखा, ‘मैंने वचन लिया था कि मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के जिला बनने तक दाढ़ी नहीं कटवाऊंगा। अगर मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिला नहीं बनता तो मैं कभी भी अपनी दाढ़ी नहीं कटवाता। यह 40 साल तक चलने वाला संघर्ष है। जिले के लिए जिन लोगों ने वास्तव में लड़ाई लड़ी, अब वो इस दुनिया में नहीं हैं। हालांकि, अब उनकी आत्मा को शांति मिलेगी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *