Breaking News

21 साल के बल्लेबाज ने केन विलियमसन की धरती पर मचाया गदर, धुंआधार बैटिंग से रिकॉर्ड्स को बनाया खिलौना

न्यूजीलैंड के सुपर स्मैश (Super Smash) टी20 टूर्नामेंट में वेलिंगटन ने धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर ऑकलैंड को 39 रन से पीट दिया. वेलिंगटन ने ओपनर फिन एलन (Finn Allen) और डेवोन कोनवे (Devon Conway) की तूफानी पारियों के बूते दो विकेट पर 230 रन का स्कोर खड़ा किया. इसके बाद वेलिंगटन के गेंदबाजों ने भी कमाल किया. इसके चलते ऑकलैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 191 रन पर सिमट गई. उसकी ओर से कोई बल्लेबाज 38 रन से ज्यादा नहीं बना पाया. वेलिंगटन की टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में केवल एक मैच हारी है. वह 10 मैच के बाद 36 अंक के साथ टॉप पर है. वहीं ऑकलैंड का बुरा हाल है. टीम 10 में से केवल दो मैच जीत सकी.

वेलिंगटन को 21 साल के एलन और कोनवे ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में ही 105 रन ठोक दिए. एलन काफी आक्रामक रहे. उन्होंने महज 35 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से 73 रन बनाए. उनके जाने के बाद भी वेलिंगटन के रनों पर कोई असर नहीं पड़ा. कोनवे के साथ मिलकर टॉम ब्लंडेल ने तेजी से रन बटोरे. ब्लंडेल ने 23 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों के सहारे 46 रन उड़ाए. वहीं कोनवे 58 गेंद में सात चौकों और चार छक्कों के सहारे नाबाद 91 रन बनाए. वे हालांकि शतक से नौ रन दूर रह गए. इसके चलते वेलिंगटन ने दो विकेट पर 230 रन बनाए.

ऑकलैंड के बल्लेबाज भी पसरे

ऑकलैंड के सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई. काइल जैमिसन, लुईस डेलपोर्ट सरीखे सभी धुरंधर रनों के अंबार को रोक नहीं पाए. इसके बाद जब रनों का पीछा करने की बारी आई तब भी ऑकलैंड की टीम पसर गई. हालांकि टीम के सभी बल्लेबाजों ने तेजी से रन उड़ाए लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सका. विलियम ओ डोनेल ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए. आखिरी ओवरों में विलियम सोमरविले ने नौ गेंद में 26 रन ठोके लेकिन जिम्मी नीशम ने उनकी पारी को ज्यादा आगे नहीं जाने दिया. नीशम सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. उन्होंने चार ओवर में 41 रन दिए लेकिन तीन विकेट भी झटके.

फिन एलन ने मचा रखी है तबाही

वेलिंगटन टीम के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन में 21 साल के फिन एलन की जोरदार भूमिका रही. उन्होंने इस सीजन में सबसे ज्यादा 496 रन बनाए हैं. वे शतक तो नहीं लगा पाए हैं लेकिन छह फिफ्टी ठोक चुके हैं. नाबाद 92 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है. उनकी स्ट्राइक रेट 196 की है. एलन ने सुपर स्मैश में इस बारी 53 चौके और 25 छक्के लगाए हैं. वे केवल दो मैच में दहाई से कम के स्कोर पर आउट हुए हैं. फिन एलन इस सीजन में सबसे ज्यादा रन, सबसे ज्यादा फिफ्टी, चौके और छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. वहीं सबसे ज्यादा 62 की औसत भी उनकी ही है. स्ट्राइक रेट के मामले में वे दूसरे नंबर पर हैं. ऐसे में साफ हैं कि एलन गजब ढा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *