Breaking News

‘2026 में फिर बनेगी ममता बनर्जी की सरकार, जीतेंगे 240 सीटें’- अभिषेक बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने दावा किया कि 2026 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को 240 सीटें मिलेंगी और फिर से ममता बनर्जी की सरकार बनेगी. अभिषेक बनर्जी ने उत्तर दिनाजपुर में सभा को संबोधित करते हुए ये बाते कहीं. अभिषेक बनर्जी ने कहा कि ममता बनर्जी साल 2026 में सत्ता में आएंगी. अभिषेक बनर्जी ने कहा कि तृणमूल 294 सीटों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा में केवल 240 सीटें जीत पाएगी.

अभिषेक बनर्जी ने कहा उत्तर दिनाजपुर के लोगों को धन्यवाद. आप बीजेपी के झांसे में नहीं आए. आपने ममता की सरकार बनाने में योगदान दिया है. क्या बीजेपी सांसद ने चार साल में उत्तर दिनाजपुर जिले के लिए कुछ किया? वह एक मंत्री हैं. कुछ नहीं किया.

2019 में बीजेपी ने धर्म के नाम पर किया गलत प्रचार
अभिषेक बनर्जी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के परिणामों पर असंतोष व्यक्त किया. उन्होंने कहा, ”2019 में उन्होंने धर्म को ध्यान में रखकर वोट किया था. बीजेपी ने गलत प्रचार किया और अलग राज्य की बात की. लोगों को लगा कि अलग राज्य होगा तो बहुत मौके मिलेंगे. अमित शाह, नरेंद्र मोदी इस जिले में आते हैं और कहते हैं कि एक अलग राज्य होगा.”

उन्होंने कहा, “भाजपा झूठ बोलती है. भाजपा कहती है कि उत्तर बंगाल अलग राज्य होगा. वे लोगों को बांटना चाहते हैं. ” उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद बीजेपी नेता नहीं मिल रहे हैं.” उन्होंने कहा कि बीजेपी के सांसद हैं. उन्हें दिखाना चाहिए कि उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए कुछ नहीं किया है. अभिषेक बनर्जी ने कहा, “वे अपने लिफाफे में पैसे डाल देंगे. एक मैथ्यू सैमुअल आएगा और पैसे लेकर चला जाएगा. सुदीप्त सेन आएंगे और पांच करोड़ रुपये लेकर जाएंगे.

पंचायत चुनाव में हिंसा का चाहते हैं अंत-बोले अभिषेक बनर्जी
अभिषेक बनर्जी ने कहा, ” चाय मजदूरों की पारिश्रमिक 2001 में यह 32 रुपये थी. 2011 में मजदूरी 67 रुपये थी. अब मजदूरी में 250 रुपये की वृद्धि हुई है. जलपाईगुड़ी अलीपुरद्वार में चाय बागानों के लिए 70 क्रेस और 42 स्वास्थ्य केंद्र हैं. पहले पंचायत चुनाव को लेकर लोग मरते थे. हम इस हिंसा अंत चाहते हैं.”

उस दिन बंद का विरोध करते हुए उन्होंने कहा, “वे बंद के नाम पर कारों में तोड़फोड़ कर रहे हैं, टायर जला रहे हैं. यह क्या संस्कृति है! कई कंपनियों के नियम हैं कि जो लोग बाद में आते हैं उन्हें अनुपस्थित घोषित कर दिया जाता है. जो लोग लोगों को परेशान करके राजनीति करते हैं उन्हें चाहिए समर्थन नहीं किया जाएगा. भाजपा ने सत्ता दिखाने के लिए प्रतिबंध लगा दिया.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *